पुलवामा: US ने कहा,'आतंकी हमले की तह तक पहुंचने में हम भारत के साथ मिलकर कर रहे हैं काम'

अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील की कि वह अपनी धरती से संचालित सभी आतंकवादी समूहों का समर्थन और उन्हें पनाह मुहैया कराना तुरंत बंद करे.

पुलवामा: US ने कहा,'आतंकी हमले की तह तक पहुंचने में हम भारत के साथ मिलकर कर रहे हैं काम'
14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. (फोटो साभार - रॉयटर्स)

बेंगलुरु: अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पुलवामा की घटना ने आतंकवाद के मामले में भारत के साथ अमेरिकी सहयोग की प्रतिबद्धता को मजबूत किया है और आतंकवाद के तह तक पहुंचने में वह भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है. अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील की कि वह अपनी धरती से संचालित सभी आतंकवादी समूहों का समर्थन और उन्हें पनाह मुहैया कराना तुरंत बंद करे.

भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जेस्टर ने कहा,'आतंकवादी हमले की तह तक पहुंचने में हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.' आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ अमेरिका के सहयोग पर उन्होंने कहा, 'हमने उनकी निंदा की है, पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी पनाहगाहों की हमने पहले भी निंदा की है और हमने उनको सैन्य सहयोग देना बंद कर दिया है.' 

पुलवामा की घटना पर उन्होंने कहा, 'इस घटना ने आतंकवाद निरोधक मामलों पर भारत के साथ सहयोग करने और पिछले हफ्ते की घटना के तह तक पहुंचने में उनके साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है.' जस्टर ने पुलवामा हमले को 'भीषण' करार दिया. अमेरिका के राजदूत बुधवार से पांच दिनों तक यहां चलने वाले एयरो इंडिया कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आए हैं.

(इनपुट - भाषा)