सिद्धू पर बरसे कैप्टन अमरिंदर, कहा- इमरान खान को बड़ा भाई बताना शर्म की बात
X

सिद्धू पर बरसे कैप्टन अमरिंदर, कहा- इमरान खान को बड़ा भाई बताना शर्म की बात

पंजाब में बीजेपी के साथ विधान सभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि एक बार किसानों का आंदोलन खत्म हो जाए तो हम बीजेपी के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में बातचीत चल रही है.

सिद्धू पर बरसे कैप्टन अमरिंदर, कहा- इमरान खान को बड़ा भाई बताना शर्म की बात

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कृषि कानूनों की संसद से वापसी के बाद किसानों से घर वापस जाने की अपील की है. पंजाब के ताजा घटनाक्रम और कैप्टन की सियासी रणनीति को लेकर Zee news ने अमरिंदर सिंह के साथ खास बातचीत की है. इसमें उन्होंने न केवल नवजोत सिंह सिद्धू बल्कि अकाली, आम आदमी पार्टी और अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर भी निशाना साधा है.

'अब घर वापस लौटें किसान'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब किसान कृषि कानूनों की वापसी के लिए ही आंदोलन कर रहे थे और अब तीनों कानून संसद से वापस हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि एमएसपी समेत बाकी मुद्दों पर भी बातचीत चल रही है और उम्मीद है वह मुद्दे भी जल्द सुलझ जाएंगे. कैप्टन ने कहा कि किसान जो मुख्य मांग कर रहे थे वह तो सरकार ने मान ली है, ऐसे में अब उन्हें घर चले जाना चाहिए.

पंजाब में बीजेपी के साथ विधान सभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि एक बार किसानों का आंदोलन खत्म हो जाए तो हम बीजेपी के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में बातचीत चल रही है. अगर बीजेपी के साथ हम गठबंधन कर लेते हैं तो जीत के चांस काफी बढ़ जाएंगे क्योंकि बाकी पार्टियां यहां अपना अस्तित्व खो रही हैं.

कांग्रेस और AAP की हालत खराब

विधान सभा चुनाव को लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई किसी के साथ नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां अकाली की हालत बहुत खराब है और आम आदमी पार्टी में भी फूट पड़ रही है. AAP को छोड़कर लोग जा रहे हैं और यही हाल कांग्रेस का है, वहां भी खींचतान मची हुई है. पार्टी के नेता हतोत्साहित हो चुके हैं और दूसरे दलों में जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली कितनी तैयार? CM केजरीवाल ने बताया प्लान

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर कैप्टन ने कहा कि उनके बारे में क्या कहा जाए, वह सुबह कुछ और बोलते हैं और शाम को कुछ और कहते हैं. कैप्टन ने कहा कि अगर कांग्रेस उन्हें अपना चेहरा बनाती है तो बहुत पछताएगी क्योंकि उसे आदमी का कोई मोरल नहीं है. जब मैं मुख्यमंत्री था तब वह मुझ पर निशाना साधते थे और अब चन्नी को निशाने पर ले रहे हैं. 

सिद्धू पर साधा निशाना

सिद्धू के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन ने कहा कि इमरान खान को बड़ा भाई बताना शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि पंजाब में 83 लोग शहीद हो गए और पाकिस्तान लगातार पंजाब में साजिश रच रहा है. पाकिस्तानी आर्मी से लेकर आईएसआई सब इमरान के इशारों पर ही काम कर रही है. कैप्टन ने कहा कि हमारा पाकिस्तान से कोई झगड़ा नहीं है और हम उनके साथ शांति चाहते हैं. लेकिन जब तक माहौल सही नहीं होता तो पार्टी लीडरशिप को सोचना होगा. उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू से इतना ही प्यार है तो सिद्धू को लाहौर से चुनाव लड़ना चाहिए.

अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कैप्टन न कहा कि पार्टी में अब आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो चुका है. इसके अलावा उन्होंने BSF के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने वाले केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है. इस फैसला का मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी लगातार विरोध करते आ रहे हैं. 

Trending news