गिफ्ट के लिए मदुरै के परिवार ने शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया QR Code
Advertisement

गिफ्ट के लिए मदुरै के परिवार ने शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवाया QR Code

मदुरै में एक परिवार ने शादी के निमंत्रण पत्र पर गूगल पे (Google Pay) और फोन पे (Phone Pay) के क्यूआर कोड (QR code) छाप कर एक नए विचार को जन्म दिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नईः अब शादी में नकद पैसे देने के लिए लिफाफा खोजने या तोहफा खोजने की जरूरत नहीं है. बस अब कोई भी गूगल पे या फोन पे का उपयोग करके सीधे नव दंपत्ति के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर कर सकता है. मदुरै में एक परिवार ने शादी के निमंत्रण पर गूगल पे (Google Pay) और फोन पे (Phone Pay) के क्यूआर कोड (QR code) छाप कर एक नये विचार को जन्म दिया है. उन्होंने अपनी बेटी की शादी में आए मेहमानों और जो महामारी के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके, उन लोगों को तोहफा देने का एक आसान विकल्प दिया.

शादी में तमाम लोगों ने QR code पर भेजा पैसा

दुल्हन की मां टी.जे. जयंती ने बताया, "लगभग 30 व्यक्तियों ने इस विकल्प का इस्तेमाल कर शादी का तोहफा दिया." जयंती मदुरै में जननी ब्यूटी पार्लर चलाती हैं. उन्होंने कहा, "यह पहली बार है जब हमारे परिवार में इस तरह का प्रयोग किया गया." यह शादी रविवार को हुई है और निमंत्रण पत्र वायरल हो गया है. जयंती ने कहा, "मेरे पास इसे लेकर बहुत सारे फोन आ रहे हैं. इसकी तरह मेरे भाई और परिवार के अन्य लोगों के पास भी सोमवार सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं."

ये भी पढ़ें-Delhi AIIMS: बर्न और प्लास्टिक सर्जरी ब्लॉक की शुरुआत, स्वास्थ्य मंत्री Dr Harsh Vardhan ने किया उद्घाटन

महामारी के चलते शादी या किसी फंक्शन को ऑनलाइन करने से लेकर टेक्‍नोलॉजी की मदद से कई लोग नए आइडिया अपना रहे हैं. पिछले महीने एक नवविवाहित जोड़े ने अपने उन रिश्तेदारों और दोस्तों के घर पर शादी की दावत का खाना डिलीवर कराया था, जिन्होंने उनकी शादी को ऑनलाइन देखा था.

 

Trending news