Raebareli: 98 साल की उम्र में चना बेचने वाले बुजुर्ग के कायल हुए डीएम, इस तरह की मदद
Advertisement
trendingNow1860304

Raebareli: 98 साल की उम्र में चना बेचने वाले बुजुर्ग के कायल हुए डीएम, इस तरह की मदद

हाल ही में बुजुर्ग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसे देख रायबरेली डीएम ने उनकी मदद करने फैसला किया. उन्होंने बुजुर्ग को अपने ऑफिस बुलाया और उनसे चर्चा के बाद मदद की.

फोटो साभार- YouTube

रायबरेली: 98 साल की उम्र में चना बेचकर गुजारा करने वाले बुजुर्ग विजय पाल सिंह (Vijay Pal Singh) के लिए गुरुवार का दिन यादगार बन गया. रायबरेली डीएम वैभव श्रीवास्तव (Vaibhav Srivastava) ने दरियादिली दिखाते हुए उन्हें अपने ऑफिस बुलाया और गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया.

डीएम ने इस तरह की मदद

इस दौरान डीएम ने बुजुर्ग को 11,000 रुपये की नकद आर्थिक मदद, छड़ी, शॉल और राशन कार्ड सौंपा. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया कि उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ तुरंत प्रभाव से मिलने शुरू हो जाएं. बातचीत के दौरान डीएम को पता चला कि बुजुर्ग के घर शौचालय तक नहीं है. जिसके बाद डीएम ने अधिकारियों को जल्द से जल्द शौचालय बनवाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:- बार-बार मकान बदलने वालों को राहत! बिना किसी डॉक्यूमेंट के Aadhaar में अपडेट करें पता

हाल ही में वायरल हुआ था वीडियो

बुजुर्ग का कहना है कि उनका एक बेटा है जो दिल्ली में मजदूरी कर अपना पेट पालता है. उसकी इनकम इतनी नहीं है कि वो हमारा बोझ उठा सके. इसलिए वो आराम करने की उम्र में काम कर रहे हैं. बताते चलें कि हाल ही में चना बेचते हुए बुजुर्ग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जैसे ही इस वीडियो पर रायबरेली डीएम की नजर पड़ी तो वो बुजुर्ग की खुद्दारी और आत्मनिर्भर सोच के कायल हो गए. इसके बाद उन्होंने बुजुर्ग की मदद करने का फैसला किया. 

LIVE TV

Trending news