आदिवासी यात्रा के लिए गुजरात जा सकते हैं राहुल और सोनिया
Advertisement

आदिवासी यात्रा के लिए गुजरात जा सकते हैं राहुल और सोनिया

कांग्रेस पार्टी की इसी महीने होने वाली ‘नवसर्जन आदिवासी अधिकार यात्रा’ में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात जा सकते हैं। बहरहाल, राहुल और सोनिया दोनों इस यात्रा को अलग-अलग मौकों पर संबोधित करेंगे।

आदिवासी यात्रा के लिए गुजरात जा सकते हैं राहुल और सोनिया

अहमदाबाद: कांग्रेस पार्टी की इसी महीने होने वाली ‘नवसर्जन आदिवासी अधिकार यात्रा’ में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात जा सकते हैं। बहरहाल, राहुल और सोनिया दोनों इस यात्रा को अलग-अलग मौकों पर संबोधित करेंगे।

यह 12 दिवसीय यात्रा 20 या 21 अक्तूबर से प्रारंभ होने वाली है। यह उत्तर गुजरात में बनासकांठा जिले के अंबाजी से शुरू होगी और इसका समापन दक्षिणी गुजरात के वलसाड़ में अंबरगांव में होगा। राज्य के कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि इस यात्रा में राज्य की आदिवासी बहुल पूर्वी पट्टी भी शामिल होगी।

उन्होंने बताया, ‘हमने राहुल गांधी से अनुरोध किया है कि 20 या 21 अक्तूबर को यात्रा के अंबाजी से प्रारंभ होने पर वे सभा को संबोधित करें। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी 12 दिवसीय यात्रा के समापन पर सभा को संबोधित कर सकती है। हालांकि इस कार्यक्रम की अभी पुष्टि नहीं की गई है।’

यात्रा का उद्देश्य आदिवासियों से सीधे मुलाकात करके उन्हें लुभाना है। 1,200 किमी की इस यात्रा में हर दिन लगभग 100 किमी का इलाका कवर किया जाएगा।

दोशी ने बताया, ‘यात्रा के जरिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आदिवासी बहुत 13 जिलों की 38 विधानसभा सीटों वाले इलाकों में नियमित अंतराल पर स्थानीय लोगों के साथ बैठकें करेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे।’ राज्य में 2017 के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

Trending news