‘राहुल गांधी ने 113 बार सुरक्षा नियमों की अनदेखी की’- कांग्रेस के सिक्योरिटी में चूक के आरोपों पर CRPF का बड़ा दावा
Advertisement

‘राहुल गांधी ने 113 बार सुरक्षा नियमों की अनदेखी की’- कांग्रेस के सिक्योरिटी में चूक के आरोपों पर CRPF का बड़ा दावा

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने बुधवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा किया था और कहा था कि सरकार को पंजाब एवं जम्मू-कश्मीर जैसे ‘संवेदनशील राज्यों’ में यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए.

साभार @bharatjodo

Rahul Gandhi Security: राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बड़ा दावा किया है. सीआरपीएफ ने गृहमंत्रालय को भेजे अपने जवाब में कहा है कि राहुल गांधी ने खुद 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है. बता दें कांग्रेस ने बुधवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा किया था और कहा था कि सरकार को पंजाब एवं जम्मू-कश्मीर जैसे ‘संवेदनशील राज्यों’ में यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए.

सीआरपीएफ की तरफ से कहा गया, ‘कई अवसरों पर राहुल गांधी की ओर से निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन देखा गया है और इस तथ्य से उन्हें समय-समय पर अवगत कराया गया है. उदाहरण के लिए, 2020 के बाद से, 113 उल्लंघन देखे गए हैं और उन्हें विधिवत सूचित किया गया है. यह भी उल्लेख किया जा सकता है कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और सीआरपीएफ इस मामले को अलग से उठाएगी.‘

केसी वेणुगोपाल ने अमित शाह को लिखा पत्र
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर दावा किया कि 24 दिसंबर को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के दिल्ली पहुंचने पर पुलिस राहुल गांधी के इर्द-गिर्द भीड़ को नियंत्रित कर घेरा बनाने में नाकाम रही जबकि उन्हें ‘‘जेड प्लस’’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है. पार्टी दिल्ली में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया जिसमें राहुल गांधी के ईर्द-गिर्द भारी भीड़ देखी जा सकती है.

वेणुगोपाल ने गृह मंत्री में लिखे पत्र में यह आग्रह भी किया कि अब आगे पंजाब और जम्मू-कश्मीर जैसे ‘‘संवेदनशील राज्यों’’ में राहुल गांधी और यात्रा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news