राहुल गांधी या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा ताकतवर?
Advertisement
trendingNow11822202

राहुल गांधी या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा ताकतवर?

Rahul Gandhi vs PM Modi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पोस्ट को देखने वालों की संख्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहीं अधिक है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न ऑनलाइन मंचों पर अभियान शुरू कर दिया है.

राहुल गांधी या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा ताकतवर?

Rahul Gandhi vs PM Modi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पोस्ट को देखने वालों की संख्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहीं अधिक है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न ऑनलाइन मंचों पर अभियान शुरू कर दिया है.

सूत्रों ने आंकड़े साझा करते हुए कहा कि पहले ट्विटर के नाम से जाने जाने वाले ‘एक्स’ पर मोदी की विभिन्न पोस्ट को पिछले एक महीने में लगभग 79.9 लाख लोगों ने देखा, जबकि गांधी के हैंडल पर आयी पोस्ट को लगभग 23.43 लाख लोगों ने देखा.

सूत्रों ने दावा किया कि पिछले तीन महीनों में मोदी के अकाउंट पर आयी विभिन्न पोस्ट को लगभग 2.77 करोड़ लोगों ने देखा, जबकि इसी अवधि में गांधी के हैंडल पर लगभग 58.23 लाख आए.

भाजपा सूत्रों ने कहा कि फेसबुक पर, मोदी के खाते को पिछले एक महीने में लगभग 57.89 लाख लाख लोगों ने देखा, जबकि गांधी के खाते को लगभग 28.38 लाख लोगों ने देखा. इस वर्ष प्रधानमंत्री के फेसबुक अकाउंट पर लगभग 3.25 करोड़ लोग आए, जबकि इस अवधि के दौरान गांधी को 1.88 करोड़ लोगों ने देखा.

उन्होंने कहा कि यूट्यूब पर मोदी के चैनल को पिछले एक महीने में लगभग 25.46 करोड़ बार जबकि कांग्रेस नेता के चैनल को लगभग 4.82 करोड़ बार देखा गया.

इस साल अब तक, मोदी के यूट्यूब चैनल को लगभग 75.79 करोड़ बार जबकि गांधी के चैनल को लगभग 25.38 करोड़ बार देखा गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news