Rahul Gandhi ने 'हे राम', खादी और फिल्‍मों पर कमल हासन से की बातचीत, चीन के सवाल पर कही ये बात
Advertisement

Rahul Gandhi ने 'हे राम', खादी और फिल्‍मों पर कमल हासन से की बातचीत, चीन के सवाल पर कही ये बात

Bharat Jodo Yatra: कमल हसन उन कई प्रतिष्ठित हस्तियों में से हैं, जिन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया. वह दिल्ली में इस यात्रा में शामिल भी हुए थे. इस वीडियो कमल और राहुल कई जरूरी मुद्दों पर बात करते हैं. 

Rahul Gandhi ने 'हे राम', खादी और फिल्‍मों पर कमल हासन से की बातचीत, चीन के सवाल पर कही ये बात

Kamal Haasan Rahul Gandhi conversation: भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान कमल हासन के राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ मंच साझा करने के बाद अभिनेता-राजनेता को राहुल के साथ एक वीडियो में बातचीत करते देखा गया. बातचीत के दौरान चीन से लेकर विभाजनकारी राजनीति और कृषि तक कई मुद्दों को उठाया गया.

इस बातचीत का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, - 'हे राम', खादी, फिल्में और कैसे केवल भारत, पश्चिम नहीं, चीन को जवाब दे सकता है!. राहुल वीडियो में कहते हुए सुने जा सकते हैं कि चीन को केवल भारत जवाब दे सकता है पश्चिम नहीं.

 

यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस सांसद द्वारा धन्यवाद दिए जाने के बाद, कमल हासन ने सत्तारूढ़ भाजपा पर एक मौन कटाक्ष करते हुए कहा, ‘मुझे लगा कि आज जो हो रहा था, उसके बारे में बोलना मेरा कर्तव्य था.’

हासन ने किया नेहरू का जिक्र
करीब चार साल पहले राजनीति में कदम रखने वाले 68 वर्षीय नेता ने अपनी टिप्पणियों में भारत के पहले प्रधानमंत्री और राहुल गांधी के नाना जवाहरलाल नेहरू का भी जिक्र किया.

तमिलनाडु से जुड़ी ‘भाषावाद’ की धारणा को खारिज करते हुए, कमल हासन ने जोर देकर कहा- ‘हमें अपनी भाषा पर गर्व है जैसे हर किसी को होता है. यहां तक कि गैर-धार्मिक, ईश्वरविहीन लोग भी तमिल का जश्न मनाते हैं.‘

कमल हसन उन कई प्रतिष्ठित हस्तियों में से हैं, जिन्होंने सितंबर में शुरू होने के बाद से कांग्रेस के कन्याकुमारी से कश्मीर पैदल मार्च का समर्थन किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news