राहुल गांधी की रैली के लिए मुंबई पुलिस ने नहीं दी परमीशन, कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11047809

राहुल गांधी की रैली के लिए मुंबई पुलिस ने नहीं दी परमीशन, कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला

मुंबई में 28 दिसंबर को होनी वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैली को मुंबई पुलिस ने परमीशन नहीं दी है. जहां पर कांग्रेस की सहभागिता वाली सरकार सत्ता में है. मुंबई पुलिस के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने बड़ा ऐलान कर दिया.

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

मुंबई: मुंबई में 28 दिसंबर को होनी वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैली को स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में बीएमसी और मुम्बई (Mumbai) पुलिस के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को मुंबई कांग्रेस ने वापस ले लिया. मुंबई पुलिस ने इस रैली को परमिशन देने से इंकार कर दिया था.  

  1. कांग्रेस ने रैली पर लिया यू टर्न
  2. साइलेंस जोन घोषित है शिवाजी पार्क
  3. कांग्रेस ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

कांग्रेस ने रैली पर लिया यू टर्न

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने 28 दिसंबर को मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाली राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैली पर कांग्रेस ने य़ू टर्न ले लिया हैं. कांग्रेस पार्टी के 137वें स्थापना दिवस के मौके पर होने वाली इस रैली को मुंबई पुलिस से परमिशन नही मिली थी. परमिशन ना मिलने के बाद बीएमसी और पुलिस के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) का रूख करने वाली मुंबई कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी याचिका बिना किसी शर्त वापस ले ली. इसके बाद मुंबई कांग्रेस ने आनन फानन में कोरोना का बहाना देते हुए रैली को रद्द करने का ऐलान कर दिया. 

साइलेंस जोन घोषित है शिवाजी पार्क

दरअसल शिवाजी पार्क को साल 2010  में साइलेंस जोन घोषित कर दिया गया था. इस साइलेंस जोन इलाके में बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सिर्फ अंबेडकर महानिर्वाण दिवस, महाराष्ट्र दिवस और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को ही अनुमति है. कांग्रेस के इस यू टर्न पर बीजेपी ने चुटकी ली है. 

ये भी पढ़ें- दिसंबर में ही यूपी का दौरा करेगी चुनाव आयोग की टीम, तारीखों का जल्द होगा ऐलान

कांग्रेस ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

जानकारों के मुताबिक कांग्रेस के हाई कोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटाने पर राज्य की त्रिशंकु सरकार की पार्टियों का अंदरूनी मतभेद खुलकर सामने आ गया था. ऐसे में कांग्रेस की इस मामले में और किरकिरी ना हो, इसलिए पार्टी ने अपनी याचिका वापस ले ली. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news