दिल्ली NCR में बरसे बदरा, झमाझम बारिश ने भीषण गर्मी में दी संजीवनी
Advertisement
trendingNow12302266

दिल्ली NCR में बरसे बदरा, झमाझम बारिश ने भीषण गर्मी में दी संजीवनी

Rain In Delhi NCR: यह बारिश दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए बड़ी खुशी की बात है. पिछले कुछ दिनों से यहां पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान थे. बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट आई है.

दिल्ली NCR में बरसे बदरा, झमाझम बारिश ने भीषण गर्मी में दी संजीवनी

Weather Update Rain: भीषण गर्मी से तप रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को शुक्रवार को बारिश ने राहत दी. दिन में तेज से मध्यम गति से हुई बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया. दिल्ली के कुछ इलाकों में तो तेज बारिश हुई, जबकि कहीं-कहीं मध्यम गति से बूंदें बरसीं. इस बारिश के साथ ही एनसीआर का मौसम भी बदल गया है.

गर्मी से बेहाल लोगों ने बारिश का आनंद लिया. सड़कों पर भारी जाम भी लगे. कई इलाकों में जलभराव की स्थिति भी बनी. मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी बारिश होने की संभावना है. गर्मी से तप रहे लोगों को इस बारिश ने सुखद राहत दी. रोहिणी इलाके में तेज बारिश देखी गई, जबकि राजौरी गार्डन, धौला कुआं, एम्स और अन्य कई इलाकों में मध्यम गति से बारिश हुई.

मौसम सुहावना हो गया

उधर नोएडा फिल्मसिटी और सेक्टर 15-16 के अलावा आगे नोएडा एक्सटेंशन के भी कुछ हिस्सों में बारिश हुई है. कई जगहों पर तेज तो कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई है. इस बारिश के कारण नोएडा का भी मौसम बदल गया है. अब मौसम सुहावना हो गया है. गर्मी से बेहाल लोगों ने बारिश का आनंद लिया. कई जगहों सड़कों पर भारी जाम भी लगे, कई इलाकों में जलभराव की स्थिति भी बनी. लेकिन यह स्थिति थोड़ी ही देर के लिए रही.

गर्मी के रिकॉर्ड पहले ही तोड़ चुकी दिल्ली

मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी बारिश होने की संभावना है. इस बारिश से एनसीआर के किसानों को भी फायदा हुआ है. पिछले काफी वक्त से राजधानी का तापमान 40 डिग्री से लगातार ऊपर बना हुआ है. इस साल मई और जून के मध्य तक जिस तरह की गर्मी दिल्ली में देखी गई है वो कई रिकॉर्ड पहले ही तोड़ चुकी है. फिलहाल अब तेजी से मौसम बदलने की संभावना है.

Trending news