close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'प्यार धोखा है' कहकर फंदे से झूला यूवक, 1 घंटे 44 मिनट तक लाइव चला मौत का वीडियो

वीडियो में युवक कहता रहा कि प्यार एक धोखा है. जिसे मैं प्यार करता हूं वह कहती है कि मैं मर नहीं सकता. प्यार नहीं करने की नसीहत देते हुए युवक ने पहले कई गोलियां खाई और पानी पीकर फंदे से झूल गया

'प्यार धोखा है' कहकर फंदे से झूला यूवक, 1 घंटे 44 मिनट तक लाइव चला मौत का वीडियो
प्रतीकात्मक तस्वीर

बहरोड़: प्यार में धोखे से दुखी बहरोड़ कस्बे के निवासी ने रविवार शाम पंखे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक ने आत्महत्या की घटना 1 घंटा 44 मिनट तथा 33 सेकंड तक फेसबुक पर लाइव की. इस दौरान कई दोस्तों ने लाइक और दुख के सिंबल दिए, लेकिन कोई समय पर उस तक नहीं पहुंच सका.

वीडियो में युवक कहता रहा कि प्यार एक धोखा है. जिसे मैं प्यार करता हूं वह कहती है कि मैं मर नहीं सकता. प्यार नहीं करने की नसीहत देते हुए युवक ने पहले कई गोलियां खाई और पानी पीकर फंदे से झूल गया. पुलिस को कमरे से एक महिला का एटीएम कार्ड और फोटो भी मिला है. बहरोड़ थानाधिकारी सुगनसिंह ने बताया कि 20 वर्ष का निर्मल उर्फ कूकू पुत्र सुबेसिंह कुमावत नीमराना की एक कंपनी में काम करता था. एक युवती से उसके प्रेम सम्बंध होने और इसे लेकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है.

घटना रविवार शाम करीब 6.21 वजे हुई. मौत का लाइव वीडियो देखकर निर्मल के दोस्त घर तक पहुंचे. परिजनों को पहुंचकर बताया कि निर्मल फांसी लगा रहा है. सब भागते हुए उसके कमरे में पहुंचे और दरवाजा खोला तो वह पंखे पर चुन्नी से बने फंदे में लटका हुआ था. सूचना पर बहरोड़ पुलिस मौके पर पहुंची. शव को फंदे से उतारा गया. सोमवार को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. युवक के कमरे से दो गोलियां भी बरामद की हैं. यह भी विषाक्त पदार्थ बताई गईं हैं. मृतक अविवाहित था और तीन भाइयों में सबसे छोटा था.

वीडियो में युवक ने कहा कि मेरे मरने के पीछे भी कोई रीजन है. मैं जिससे प्यार करता हूं. वह कहता है कि मैं मर नहीं सकता. दोस्तों मैं यह कहता हूं प्यार मत करना, प्यार करोगे तो धोखा ही मिलेगा. इसके अलावा आपको कुछ नहीं मिल सकता. यह मेरा वादा है. यह कहने के बाद कुछ गोलियां खाकर जग से पानी पीता है और चलते हुए पंखे को बंद कर फंदा लगा इस पर झूल जाता है.

पुलिस ने बताया कि मृतक निर्मल ने आत्महत्या करने से पहले लाइव दिखाया है. जिसमें एक युवती को लेकर प्यार में धोखा होना बताया है. निर्मल के पास किसी महिला का एटीएम कार्ड तथा पासपोर्ट साइज का फोटो भी मिला है. फांसी लगाने के बाद युवती का कॉल भी उसके मोवाइल नंबर पर आया. पुलिस उक्त महिला की पहचान कर जांच कर रही है. 

महिला से पूछताछ हुई. निर्मल ने कुछ समय शादियों में खाना बनाने वालों के साथ काम किया था. तीन दिन पहले ही उसे भिवाड़ी की किसी कंपनी में काम मिल गया था. केटरर्स के यहां काम करने वाली एक महिला से भी उसके संपर्क थे. पुलिस ने सोमवार को उक्त महिला से पूछताछ की. हालांकि, इसमें कुछ खास तथ्य नहीं मिला. पुलिस का कहना है कि ऐसे में मामला इकतरफा प्यार का लग रहा है.

सोशल मीडिया की गुमनाम और बनावटी दुनिया पर यह घटना सवाल खड़ा कर गई. निर्मल के फेसबुक दोस्तों में कोई ऐसा न था जिसने समय रहते पुलिस या परिजनों को खबर दी. दूसरी तरफ हैरान करने वाली बात ये थी कि घर के ही कमरे में दिनदहाड़े निर्मल सुसाइड कर रहा था. इसकी भनक तक परिजनों को नहीं थी.