Dungarpur News: आवासीय प्रशिक्षण शिविर से शिक्षक गायब, 100 में से सिर्फ 3 ही मिले उपस्थित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2355262

Dungarpur News: आवासीय प्रशिक्षण शिविर से शिक्षक गायब, 100 में से सिर्फ 3 ही मिले उपस्थित

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में शिक्षा में नवाचार और गुणवत्तायुक्त शिक्षा को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित आवासीय प्रशिक्षण शिविर से प्रशिक्षणार्थी शिक्षक गायब हो गए. रात को शिविर में 100 से सिर्फ 3 शिक्षक ही मौजूद थे, जबकि दूसरे टीचर अपने घर चले गए थे. 

 

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में शिक्षा में नवाचार और गुणवत्तायुक्त शिक्षा को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित आवासीय प्रशिक्षण शिविर से प्रशिक्षणार्थी शिक्षक गायब हो गए. रात को शिविर में 100 से सिर्फ 3 शिक्षक ही मौजूद थे, जबकि दूसरे टीचर अपने घर चले गए थे. वहीं आवासीय प्रशिक्षण से गायब होने वाले सभी शिक्षकों को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से नोटिस जारी किया गया है.

 

समग्र शिक्षा अभियान की ओर से शिक्षकों के लिए आवासीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है. जिसके तहत आरपी प्रशिक्षण और पीईईओ प्रशिक्षण कल गुरुवार से कौशल विकास भवन में शुरु हो गए. जिसमें 80 शिक्षक और 20 संस्था प्रधान को प्रशिक्षण शिविर में भाग लेना है. गुरुवार को पहले दिन 80 संभागी पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: कारगिल दिवस पर शहीदों को पुष्प चक्र चढ़ाकर किया गया याद

आवासीय प्रशिक्षण के तहत शिक्षक को शिक्षा में नवाचार और गुणवत्तायुक्त शिक्षा को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण के बाद भी टीचर को शिविर में ही रुकना है, लेकिन शाम 6 बजे बाद से शिक्षक गायब होना शुरू हो गए. रात 8 बजे तक प्रशिक्षण शिविर में सिर्फ 3 शिक्षक हो बचे. 

 

जबकि प्रशिक्षण स्थल पर महिला और पुरुष शिक्षक के लिए अलग-अलग कमरों में ठहरने के लिए बिस्तर लगाए गए थे. सभी कमरों में बिस्तर खाली पड़े थे. केवल 3 शिक्षक एक कमरे में बैठकर बात कर रहे थे. ऐसे में आवासीय प्रशिक्षण शिविर महज खानापूर्ति साबित हो रहे है.

यह भी पढ़ें- Beawar News: "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के तहत कार्रवाई, 700 लीटर घी जब्त

3 दिन में खाने पीने पर 80 हजार खर्च

प्रशिक्षण शिविर में 100 टीचर पर 3 दिनों तक खाने पीने के लिए 80 हजार रुपए का बजट खर्च किया जाएगा. जिसके तहत 3 टाइम चाय, 1 बार सुबह में नाश्ता और 120 रुपए प्रति थाली दोनों टाइम का खाना शामिल है. इस तरह 80 हजार रुपए का खर्चा होगा, लेकिन गुरुवार रात को सिर्फ 3 शिक्षक ही रुके.

 

ऐसे में उनके लिए ही सिर्फ खाना बना. बाकी शिक्षक आवासीय प्रशिक्षण को छोड़कर चले गए थे. इसे लेकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आवासीय प्रशिक्षण शिविर से जाने वाले सभी शिक्षकों को नोटिस जारी किए गए हैं.

Trending news