close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: ज्यादा पैसे वसूलने पर ई-मित्र कियोस्क पर हो सकती है कार्रवाई, निर्देश जारी

प्रदेश में कार्य कर रहे ई मित्रों ने अगर आम लोगों से अधिक पैसे वसूले तो सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग उनपर कार्रवाई करेगी. इसके साथ ही शिकायत मिलने के बाद ई-मित्र कियोस्क ब्लैक लिस्ट हो सकते हैं.

राजस्थान: ज्यादा पैसे वसूलने पर ई-मित्र कियोस्क पर हो सकती है कार्रवाई, निर्देश जारी
CM के निर्देश के बाद ईमित्रों पर शिकंजा कसा जा रहा है. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में कार्य कर रहे ई मित्रों ने अगर आम लोगों से अधिक पैसे वसूले तो सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग उनपर कार्रवाई करेगी. इसके साथ ही शिकायत मिलने के बाद ई-मित्र कियोस्क ब्लैक लिस्ट हो सकते हैं. इसके लिए जिला कलेक़्टर, उपखंड अधिकारी और एसीपी को अधिकृत किया गया है. इसकी जानकारी प्रमुख सचिव, डीओआइटी अभय कुमार ने मीडिया को बुधवार को जयपुर में दी.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ईमित्रों पर शिकंजा  कसा जा रहा है. जिसके लिए प्रदेश के अभी जिला कलेक्टर को निर्देशित किया गया है. इस दौरान जिला स्तर पर किसी भी ई-मित्र कियोस्क के विरूद्ध कलेक्टर कार्रवाई कर सकेंगे.

पहली बार शिकायत मिलने के 15 दिन के लिये ई-मित्र कियोस्क को निलंबित किया जा सकता है. जबकि, दूसरी बार शिकायत मिलने के बाद 30 दिन के लिये कियोस्क को निलंबित किया जा सकता है. इसके अलावा तीसरी बार शिकायत मिलने के बाद कियोस्क सेंटर को 1 साल के लिए ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है.