Ajmer: ठेकेदार की लापरवाही से विकास कार्य हो रहे अवरुद्ध, जनता परेशान
Advertisement

Ajmer: ठेकेदार की लापरवाही से विकास कार्य हो रहे अवरुद्ध, जनता परेशान

सोमवार को नगर पालिका से वराह घाट तक के व्यापारियों और क्षेत्र वासियों ने एडीए ठेकेदार पर अकुशलता पूर्ण निर्माण के आरोप लगाते हुए अपना विरोध जताया. 

मरम्मत का खर्चा स्वयं व्यापारियों और क्षेत्र वासियों को उठाना पड़ रहा है.

Ajmer: राजस्थान के अजमेर की तीर्थ नगरी पुष्कर (Pushkar News) में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर की दान राशि से बनाई जा रही सेंड स्टोन सड़क का विकास कार्य अब एक बार फिर कस्बेवासियों में रोष का कारण बन रहा है. अजमेर विकास प्राधिकरण के ठेकेदार द्वारा धीमी गति से चल रहे विकास कार्य पर अब अकुशलता पूर्ण निर्माण के आरोप लगने लगे हैं. 

सोमवार को नगर पालिका से वराह घाट तक के व्यापारियों और क्षेत्र वासियों ने एडीए ठेकेदार पर अकुशलता पूर्ण निर्माण के आरोप लगाते हुए अपना विरोध जताया. विरोध कर रहे हैं क्षेत्रवासियों और व्यापारियों का कहना था कि ठेकेदार द्वारा अकुशल श्रमिकों के माध्यम से सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है. इसके चलते ठेकेदार श्रमिकों ने क्षेत्र के विद्युत, पेयजल के घरेलू और मुख्य लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसकी मरम्मत का खर्चा स्वयं व्यापारियों और क्षेत्र वासियों को उठाना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः पानी पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कें तोड़ी, मरम्मत के नाम पर लीपापोती

वहीं, उन्होंने कहा कि इससे उन पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है. क्षेत्रवासियों ने मांग की है कि ठेकेदार अपने स्तर पर क्षतिग्रस्त हुई विद्युत और पेयजल लाइनों को दुरुस्त करवाएं. मौके पर ठेकेदार द्वारा नियुक्त कर्मियों की कार्यशैली का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि टूटे सीवरेज चैंबर और मुख्य पेयजल लाइन को मौके पर ही जेसीबी की मदद से मलबा डालकर ढक दिया गया. वहीं, जब इस संबंध में एडीए ठेकेदार से उनका पक्ष जानना चाहा तो वह अनुपलब्ध रहे. 

गौरतलब है कि जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में प्राप्त दान राशि से ब्रह्मा मंदिर अस्थाई प्रबंधन समिति द्वारा करीब 53 लाख रुपये की लागत से सेंड स्टोन रोड का निर्माण अजमेर विकास प्राधिकरण के माध्यम से करवाया जा रहा है. सेंड स्टोन सड़क का निर्माण जगतपिता ब्रह्मा मंदिर से वराह घाट तक किया जाना प्रस्तावित है. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news