Ajmer: कोरोना वैरिएंट JN.1 पर प्रशासन हुआ अलर्ट,डॉक्टर माली ने दी नर्सिंग स्टाफ को वेंटिरलेर चलाने का प्रशिक्षण
Advertisement

Ajmer: कोरोना वैरिएंट JN.1 पर प्रशासन हुआ अलर्ट,डॉक्टर माली ने दी नर्सिंग स्टाफ को वेंटिरलेर चलाने का प्रशिक्षण

Ajmer news: प्रदेश में कोविड.19 के नए वेरिएंट जेएन.वन की दस्तक के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड है. अस्पताल में आने वाले खांसी जुखाम तथा निमोनिया के रोगियों की आरटी पीसीआर टेस्ट किए जाना भी शुरू कर दिया है.

 

Covid 19

Ajmer news: प्रदेश में कोविड.19 के नए वेरिएंट जेएन.वन की दस्तक के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड है. जिसको लेकर रविवार को राजकीय अमृतकौर अस्पताल प्रबंधन की ओर से भी जेएन वन को लेकर सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है साथ ही अस्पताल में आने वाले खांसी जुखाम तथा निमोनिया के रोगियों की आरटी पीसीआर टेस्ट किए जाना भी शुरू कर दिया है.

व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया 
 वहीं अस्पताल के फिमेल सर्जिकल वार्ड में बनाये गए कोविड वार्ड में ऑक्सीजन तथा वेंटिलेकर तथा बैड की व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा रहा है. जिसको को लेकर राजकीय अमृतकौर अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के निर्देशानुसार चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमृत लाल माली के नेतृत्व में समस्त नर्सिंग स्टाफ दो टीमों का गठन किया गया है.

संचालन के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया
जिनमे से एक टीम को आज कोविड वार्ड में लगे वेंटिलेटर संचालन के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर को भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रखा गया है यदि किसी कारण से ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने पर ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग कर उपचाररत रोगी की जान बचाई जा सके. डॉक्टर माली ने बताया कि अस्पताल में कोविड से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध है तथा अस्पताल प्रबंधन कोरोना को लेकर किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है.

कोविड के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार सभी अलर्ट मोड़ में नजर आ रहा है. जिसे लेकर सभी ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को जरूरी इंतजाम करने का निर्देश दिया है. साथ ही अजमेर में नर्सिंग स्टाफ दो टीमों का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें:विकसित भारत संकल्प यात्रा पर्यवेक्षक राजेंद्र रत्नू व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने किया शिविरों का अवलोकन

Trending news