Ajmer: 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया,नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में किशनगढ़ का जांबाज बेटा हुआ शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120932

Ajmer: 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया,नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में किशनगढ़ का जांबाज बेटा हुआ शहीद

Ajmer news: राजस्थान के किशनगढ़ के तिलोनिया गांव का बीएसएफ जवान पश्चिम बंगाल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गया. जवान छोटू राम जाट पश्चिम बंगाल के महेशपुर में तैनात था.

जबाज बेटा हुआ शहिद

Ajmer news: राजस्थान के किशनगढ़ के तिलोनिया गांव का बीएसएफ जवान पश्चिम बंगाल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गया. जवान छोटू राम जाट पश्चिम बंगाल के महेशपुर में तैनात था. 18 फरवरी को बीएसएफ की टुकड़ी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

मार्बल नगरी गूंज उठी
 इस दौरान छोटू राम जाट के सिर में गोली लग गई थी. जिससे छोटू राम की मौत हो गई. छोटू राम जाट बीएसएफ की 91 बटालियन में बीओपी एलेंडरी में हेड कांस्टेबल पद पर तैनात था. छोटू राम जाट की पार्थिव देह देर रात किशनगढ़ पहुंची. आज सुबह शहीद की पार्थिव देह पैतृक गांव तिलोनिया के लिए रवाना हुई.

जब तक सूरज चांद रहेगा छोटू राम का नाम रहेगा के नारों से मार्बल नगरी गूंज उठी तिलोनिया गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कांस्टेबल पद पर तैनात था
छोटू राम जाट ने 16 जुलाई 2001 को बीएसएफ ज्वाइन की थी छोटू राम तीन भाइयों में सबसे छोटा था. उनके बड़े भाई कानाराम मुंडवाड़िया खेती करते हैं. दूसरा भाई देवाराम राजस्थान पुलिस में है.

छोटू राम की शादी 2003 में सलेमाबाद के पास पिंगलोद निवासी रामकन्या देवी के साथ हुई थी छोटू राम के एक बेटा व एक बेटी है.

अजमेर की और खबरें......

अजमेर के दरगाह क्षेत्र में बदमाशों को पकड़ने आई केरल और अजमेर पुलिस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. तीन से चार राउंड चलाने के बावजूद पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए उत्तराखंड के रहने वाले दो नकबजन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है . जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में अनुसंधान किया जा रहा है. केरल में दर्ज 45 लाख की चोरी की वारदात में शामिल उत्तराखंड के दो नकबजनों ने मंगलवार रात दरगाह बाजार में पकड़ने के दौरान पुलिस पर फायरिंग करदी इसके बाद जवाबी फायरिंग कर पुलिस उन्हें घेर लिया और कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ने में कामयाब हुई . 

 

इस दौरान अजमेर पुलिस के प्रशिक्षु आईपीएस को मामूली चोट आई है. पकड़ने के दौरान आरोपियों से हथियार के साथ ही माल भी बरामद किया है. पकड़ने के दौरान हुई गुत्थम गुत्थी का वीडियो भी सामने आया है जो लगातार वायरल हो रहा है. केरल पुलिस ने पकड़ने के लिए अजमेर पुलिस से इमदाद मांगी और मंगलवार की रात त्रिपोलिया गेट पुलिस चौकी के पास कमानी गेट के नजदीक गेस्ट हाउस में प्रशिक्षण आईपीएस कमलेश शरण गोपीनाथ के नेतृत्व में दरगाह व केरल पुलिस की टीम ने ताबिश थी इस दौरान बदमाशों को इसकी भनक लग गई.

 उत्तराखंड निवासी दानिश वह शहजाद हथियार के साथ बाजार में भाग निकले गेस्ट हाउस के पास कमानी गेट के नजदीक पकड़ने गई पुलिस पर उन्होंने 3 राउंड फायर कर दिया उसके बाद पुलिस के जवान ने भी दो राउंड फायर किए और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए उनसे भिड़ गई भरे बाजार में अफरा तफरी का माहौल मच गया और पुलिस ने उन्हें दोनों तरफ से घेरते हुए उन पर काबू पा लिया और उनसे हथियार भी जप्त कर लिया यह पूरा वीडियो वहां के लोगों द्वारा बनाया गया जो लगातार वायरल हो रहा है . 

फिलहाल दरगाह थाना पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है. मामले की जानकारी देते हुए दरगाह पुलिस उपाधीक्षक ने बताया की 2 पिस्टल के साथ 7 जिंदा कारतूस और नकब के साथ पेचकस भी मिला है. पड़ताल कर इस मामले में अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा वहीं केरल में हुई चोरी की वारदात को लेकर भी पुलिस जानकारी जुटा रही है.

यह भी पढ़ें:चोरी के इरादे घर में घूसा चोर,छात्र ने मचाया शोर,चोर के सिर में लगी चोट

Trending news