Ajmer news: जेल सुविधाओं का लिया कलेक्टर ने जायजा, कैदियों से की बातचीत
Advertisement

Ajmer news: जेल सुविधाओं का लिया कलेक्टर ने जायजा, कैदियों से की बातचीत

Ajmer news: अजमेर कलेक्टर भारती दीक्षित आज सेंट्रल जेल पहुंची और जेल में कैदियों से बातचीत की और इस दौरान उन्हें कहा कि सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है. जेल अधीक्षक सभी कैदियों को रोजगार देने पर फोकस करती है 
   

Ajmer news: जेल सुविधाओं का लिया कलेक्टर ने जायजा, कैदियों से की बातचीत

Ajmer news: अजमेर कलेक्टर भारती दीक्षित आज सेंट्रल जेल पहुंची और जेल में कैदियों से बातचीत करते हुए जेल अधीक्षक से भी विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई साथ ही जेल में कैदियों के लिए संचालित होने वाली उद्योग शाला का भी जायजा लिया और उसकी सराहना भी की गई और इस उद्योग शाला के साथ ही जेल की जरूरतों को लेकर भी अधीक्षक को आश्वासन दिया गया है. जिला कलेक्टर दीक्षित अजमेर में नियुक्त होने के बाद पहली बार सेंट्रल जेल का जायजा लेने पहुंची इस दौरान उन्हें कहा कि सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है. 

जेल अधीक्षक सभी कैदियों को रोजगार देने पर फोकस करती है, जिससे कि उन्हें उनके काम का दाम मिल सके और वह अपराध की दुनिया से दूर जा सके ऐसे में यह एक सराहनीय कदम है जिसे लेकर लगातार कामकाज किया जा रहा है वहीं जेल के अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई है जिन मांगों को रखा गया है, उन पर विचार विमर्श करते हुए जल्द पूरी करने का आश्वासन भी दिया गया सेंट्रल जेल अध्यक्ष सुमन मालीवाल ने बताया कि अजमेर सेंट्रल जेल में बड़ी संख्या में कैदी बंद है.

 यह भी पढ़ें- नाम मात्र के कपड़े पहनती है यह हीरोइन, हॉटनेस में उर्फी जावेद-पूनम पांडे सब फेल हैं

इन बंधुओं को जेल की सुविधाओं के साथ ही रोजगार के अवसर उपलब्ध हो इस पर काम किया जा रहा है यहां अलग-अलग चीजों का निर्माण करने के साथ ही कई रोजगार का सर्जन किया जा रहा है. जिसके तहत पिछले साल ही बंदियों को 19000000 का भुगतान किया गया है. वहीं पीड़ित पक्ष को भी 3000000 का भुगतान किया गया. साथ ही जेल में सर्विस देने वाले कैदियों को भी 9000000 का भुगतान किया गया है, और इस वर्ष इनकी संख्या और बढ़ने की उम्मीद है बड़ी संख्या में जेल में बंद कैदी अलग-अलग रोजगार से जुड़ रहे हैं. 

यहां का बैंड भी सभी पसंद कर रहे हैं साथ ही यहां की चीजें भी गुणवत्ता के साथ तैयार की जा रही है जिसकी भी सराहना होती है, वहीं जिला कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि जेल की चीजों की प्रदर्शनी समय-समय पर लगाई जाएगी और यहां की समस्याओं का निस्तारण करते हुए उनका समस्त समाधान किया जाएगा. जिससे कि सेंट्रल जेल की व्यवस्थाओं में और सुधार किया जा सके.

 यह भी पढ़ें- Rajasthan: किरोड़ीलाल मीणा ने ED ऑफिस में दी वैभव गहलोत की शिकायत, बोले- 3 दिन बाद करूंगा और बड़ा खुलासा

Trending news