Ajmer news: एसएफएस संगीत विषय को नियमित करने की मांग, सीएम के नाम प्राचार्य को दिया ज्ञापन
Advertisement

Ajmer news: एसएफएस संगीत विषय को नियमित करने की मांग, सीएम के नाम प्राचार्य को दिया ज्ञापन

अपनी मांग को लेकर छात्र संघ पदाधिकारियों ने शनिवार को सीएम के नाम कालेज प्राचार्य को ज्ञापन दिया. एसडी कालेज प्राचार्य को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में स्नातकोत्तर संगीत कंठ विषय वर्ष 2018 से संचालित है.  

 

Ajmer news: एसएफएस संगीत विषय को नियमित करने की मांग, सीएम के नाम प्राचार्य को दिया ज्ञापन

Ajmer news: अपनी मांग को लेकर छात्र संघ पदाधिकारियों ने शनिवार को सीएम के नाम कालेज प्राचार्य को ज्ञापन दिया. एसडी कालेज प्राचार्य को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में स्नातकोत्तर संगीत कंठ विषय वर्ष 2018 से संचालित है. प्रदेश में सीमित स्थानों पर संगीत विषय उपलब्ध है. अजमेर जयपुर जैसे स्थानों पर सीमित सीटों के कारण प्रवेश ही नहीं हो पाते हैं ब्यावर के विद्यार्थीयों को अन्यत्र जाकर प्रवेश लेने में विशेष आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

ब्यावर में प्रवेश हेतु पर्याप्त सीटें तो उपलब्ध है लेकिन स्ववित्तपोषी योजना में 8 हजार रुपए अतिरिक्त शुल्क देने पड़ता है जिसके निकट भविष्य में बढऩे की चर्चा है. संगीत विषय में एमए करने के इच्छुक विद्यार्थियों हेतु प्रदेश में अत्यंत सीमित सीट है जिसके कारण उन्हें ब्यावर स्ववित्तपोषी योजना में प्रवेश लेना पड़ता है. यहां से स्नातकोत्तर करने वाले अधिकांश विद्यार्थी अन्यत्र स्थानों से आते है जिन्हें स्ववित्तपोषी योजना की अतिरिक्त फीस के अलावा मकान किराया लेकर रहना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें- सुबह उठने के इतनी देर बाद पिएं चाय-कॉफी, नहीं पहुंचाएगी सेहत को नुकसान

जिसके कारण खर्चो के साथ-साथ विद्यार्थियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है. अत: संगीत विषय के विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए एसडी कालेज में उक्त विषय को नियमित किया जावें. ताकि विद्यार्थियों को अनावश्यक परेशानियों तथा आर्थिक संकट से राहत मिल सके ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष गजेन्द्रसिंह रावत, उपाध्यक्ष पंकजसिंह चौहान, सचिन भदौरिया, नमन राठी, महेश सौलंकी, सुनील रंगा, दिनेशसिंह रावत, दिनेशसिंह रावत, हिमांशु जांगिड, बंटी राठौड सहित अन्य शामिल थे.

Trending news