स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम ने ली कैंटोंमेंट वेरीड बोर्ड की बैठक, दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1504021

स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम ने ली कैंटोंमेंट वेरीड बोर्ड की बैठक, दिए निर्देश

Ajmer News : कैंटोंमेंट वेरीड बोर्ड की बैठक स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान शहर के विकास, सौंदर्यकरण और ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा की गई.

स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम ने ली कैंटोंमेंट वेरीड बोर्ड की बैठक, दिए निर्देश

Ajmer, nasirabad: नसीराबाद कैंटोंमेंट वेरीड बोर्ड की बैठक सेना के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें शहर के विकास, सौंदर्यकरण एवं ज्वलंत समस्याओं पर मंथन करके महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

नसीराबाद कैंटोनमेंट बोर्ड सभागार में ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मंथन करके निर्णय लिए गए. बैठक में छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी उमेश पारीक एवं सदस्य सुशील गदिया मौजूद रहे. कैंटोंमेंट सीईओ पारीक ने बोर्ड बैठक का एजेंडा पटल पर रखा. जिसके प्रत्येक प्रस्ताव पर विस्तृत से चर्चा करके आवश्यक निर्णय लिए गए.

कैंटोंमेंट की वैरीड बोर्ड बैठक में मासिक आय व्यय, विज्ञापन होल्डिंग का ऑक्शन, स्वच्छ सर्वेक्षण 2023, राजकीय सामान्य चिकित्सालय में निर्माण होने वाले भवन स्थल से पेड़ हटवाने, अस्पताल के निकट इंदिरा रसोई आरंभ कराने, पीएम श्री स्कूल योजना आरंभ कराने, सार्वजनिक पथबत्तियां उपकरण खरीदने, संपत्ति नामांतरण कर आदि पर विस्तृत से चर्चा करके निर्णय लिए गए.

शहर में अवैध रूप से संचालित पशुवध के अवशेष से उत्पन्न दुर्गंध के कारण नगरवासियों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने की आवाज उठाई गई. सदस्य सुशील गदिया ने बताया कि हालात इतने बद से बदतर होते जा रहे हैं कि नालियों में खून बहना और शमशान के निकट दुर्गंध से लोगों का मुक्तिधाम में पहुंच कर अंतिम संस्कार करना कष्टदायक हो चुका है. इस पर कारगर ढंग से कार्यवाही करने की मांग पर ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए. सदर बाजार सहित संपर्क मार्ग अत्यधिक क्षतिग्रस्त हो जाने की परेशानियां बताते हुए पैच वर्क कराने की मांग रखी.इसी प्रकार क्षतिग्रस्त नालियां एवं फर्शी की मरम्मत कराने की मांग रखी गई. ब्रिगेडियर मुखर्जी ने केन्टोमेंट को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

शहर की चरमराई यातायात व्यवस्था के कारण दुर्घटनाएं एवं विवाद पर अंकुश के लिए दुकानदारों को फुटपाथ पर से सामान हटवाने एवं उसके आगे फल सब्जी आदि के ठेले वालों को नेताजी स्कूल के निकट एवं सब्जी मंडी स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया. जिससे यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो सके. जनवरी माह में इस कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए. छावनी परिषद नसीराबाद में कर्मचारियों के रिक्त पड़े पदों पर भर्ती करने पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए. इसी प्रकार रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के लिए जमीन देने के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई.

सेना के स्टेशन कमांडर छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी ने नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए मंशा व्यक्त की कि नववर्ष से नसीराबाद कैंटोंमेंट क्षेत्र ज्वलंत समस्याओं से निजात लेते हुए सौंदर्यकरण तथा स्वच्छता सर्वेक्षण के मार्ग पर प्रगति करेगा.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news