Beawar Amrit Kaur Hospital: अजमेर से आई टीम ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सकों में आपसी खींचतान पर बोले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1681896

Beawar Amrit Kaur Hospital: अजमेर से आई टीम ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सकों में आपसी खींचतान पर बोले

ब्यावर में निरीक्षण के दौरान अस्पताल को एमसीएच पहुंचे डॉ. सिंह ने शिशु वार्ड तथा गायनिक वार्ड का भी अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने विगत लंबे समय से शिशु वार्ड में चिकित्सकों में चल रही आपसी खींचतान पर बातचीत करते हुए वहां उपस्थित चिकित्सकों से ड्यूटी के दौरान गंभीर रोगियों को प्राथमिकता के आधार पर देखने के निर्देश दिए.

Beawar Amrit Kaur Hospital: अजमेर से आई टीम ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सकों में आपसी खींचतान पर बोले

Beawar News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अजमेर के संयुक्त निदेशक डॉ. इंद्रजीत सिंह औचक रूप से ब्यावर पहुंचे. इस दौरान डॉ. सिंह ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस मौके उन्होंने अस्पताल के सीसीयू, ट्रोमा, मेल-फिमेल वार्ड, नि:शुल्क दवा काउंटर, आईसीयू वार्ड, गायनिक वार्ड तथा रोगी पंजीयन काउंटर का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान डॉ. सिंह ने उपस्थित कार्मिकों को मुश्तैदी से कार्य करते हुए रोगी सेवा को अपना प्रथम ध्येय बताया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल को एमसीएच पहुंचे डॉ. सिंह ने शिशु वार्ड तथा गायनिक वार्ड का भी अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने विगत लंबे समय से शिशु वार्ड में चिकित्सकों में चल रही आपसी खींचतान पर बातचीत करते हुए वहां उपस्थित चिकित्सकों से ड्यूटी के दौरान गंभीर रोगियों को प्राथमिकता के आधार पर देखने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान डॉ. सिंह ने वर्तमान में अस्पताल में चल रहे जीर्णोद्वार कार्य का भी निरीक्षण किया. अस्पताल निरीक्षण के पश्चात मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में डॉ. सिंह ने कहा कि यह समस्या प्रदेशभर में चल रही है. इसके लिए सरकार की और से नई भर्ती शुरू की है. शीघ्र ही नई भर्ती में अस्पताल को नये चिकित्सक मिलेंगे.

रोगी को दवा प्राप्त करने के लिए एक काउंटर से दूसरे काउंटर पर चक्कर काटने की मजबूरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए. सभी काउंटरों पर सभी प्रकार की दवा उपलब्ध होनी चाहिए. लेकिन कई बार जब किसी काउंटर पर दवा खत्म हो जाती है तो ऐसी स्थिति में काउंटर वाले रोगी को अगले काउंटर पर भेज देता होगा. लेकिन ऐसा भी नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 6 महीने की है बात, राजस्थान में फिर से 2003 और 2013 जैसे होंगे हालात: वसुंधरा राजे

दवा खत्म होते ही संबंधित कर्मचारियों को शीघ्र की दवा का स्टॉक पूरा करना चाहिए. इसकी पुखता व्यवस्था करवा दी जाएगी. अस्पताल के गायनिक चिकित्सकों के बीच चल रही आपसी खींचतान के सवाल पर डॉ. सिंह ने कहा कि कोई खास बात नहीं है.

यह अस्पताल प्रशासन का मसला है जिसे ठीक कर दिया जाएगा. अस्पताल निरीक्षण के दौरान संयुक्त निदेशक डॉ. सिंह ने अस्पताल पीएम्मओं डॉ. एसएस चौहान तथा डिप्टी कंट्रोलर डॉ. एमके अग्रवाल से भी चर्चा की.

Reporter- Dilip chauhan

Trending news