Beawar: इस समाज के श्मशान में भैरव प्रतिमा को किया खंडित, समाज के लोगों ने जताया रोष
Advertisement

Beawar: इस समाज के श्मशान में भैरव प्रतिमा को किया खंडित, समाज के लोगों ने जताया रोष

पार्षद ममता छत्रावत ने बताया कि उनके समाज के श्मशान स्थल पर मसाणिया भैरव देव का मंदिर बना हुआ है. जिसमें घुस कर बीती रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने आतंक मचाया.

Beawar: इस समाज के श्मशान में भैरव प्रतिमा को किया खंडित, समाज के लोगों ने जताया रोष

Beawar: शहर के देलवाड़ा रोड़ ब्यावर रेंजीडेंसी के पीछे स्थित कंजर समाज के श्मशान स्थल पर बने मसाणिया भैरव मंदिर में लगी भैरव प्रतिमा को बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से खंडित किए दिए जाने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी के बाद शहर के कंजर समाज में गहरा रोष व्याप्त है. जिसको लेकर पार्षद ममता छत्रावत एवं कुलदीप बोहरा ने गहरा रोष प्रकट करते हुए पुलिस एवं प्रशासन से मामले की जांच करने एवं दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

पार्षद ममता छत्रावत ने बताया कि उनके समाज के श्मशान स्थल पर मसाणिया भैरव देव का मंदिर बना हुआ है. जिसमें घुस कर बीती रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने आतंक मचाया और वहां लगी प्रतिमा को खंड़ित कर दिया. यही नहीं वहां रखी पूजा सामग्री को भी अस्त व्यस्त कर दिया. मामले की जानकारी आज सुबह उस समय लगी जब पुजारी नियमित रूप से पूजा अर्चना के लिए मंदिर पहुंचे.

वहां प्रतिमा खंडित मिली और पूजा सामग्री इधर उधर बिखरी मिली है. सूचना के बाद पार्षद छत्रावत मौके पर पहुंची. पास ही रहने वाले पार्षद कुलदीप बोहरा भी मौके पर पहुंचे तथा घटना पर रोष प्रकट किया. घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी थाना पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया है. समाज के लोगों को असामाजिक तत्वों की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात समाज कंटकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इस दौरान मंदिर के पुजारी दिनेश छत्रावत, कंजर समाज के अध्यक्ष जसवंत सिंह, नाथूलाल छत्रावत, मनोहर, जगदीश, जोगिंदर, सिकंदर, अरविंद, दौलतराम आदि अनेक लोग मौजूद थे.

Reporter- Dilip Chouhan

 

ये भी पढ़ें- देश में अब पहली बार मेडिकल की पढ़ाई भी हिंदी में होगी, हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल ने तैयार की MBBS की तीन किताबें

Trending news