Beawar: प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत 9 मार्च होगी आयोजित,न्यायिक अधिकारियों की हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2100600

Beawar: प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत 9 मार्च होगी आयोजित,न्यायिक अधिकारियों की हुई बैठक

Beawar news: आगामी 9 मार्च को ब्यावर कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. लोक अदालत को सफल बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा पक्षकारान को लाभ पहुंचाने के लिए न्यायिक अधिकारियों की बैठक आयोजित.

प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत

Beawar news: आगामी 9 मार्च को ब्यावर कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. लोक अदालत को सफल बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा पक्षकारान को लाभ पहुंचाने के लिए न्यायिक अधिकारियों की बैठक आयोजित कर उन्हे विभिन्न प्रकरणों का निष्पादन करने तथा आमजन में लोक अदालत के प्रति जागरूकता लाने के लिए अध्यक्ष जीतेंद्र सांवरिया द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे है. 

अधिकारीगण के साथ बैठक आयोजित
इसी क्रम में गुरूवार डॉ जीतेन्द्र सांवरिया अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या तीन ब्यावर द्वारा गुरुवार को कोर्ट परिसर स्थित ब्यावर मुख्यालय पर न्यायिक अधिकारीगण के साथ बैठक आयोजित की गई. अपर जिला न्यायाधीश द्वारा न्यायिक अधिकारीगण को लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों को चिन्हित करने तथा उनमे नोटिस जारी करने के निर्देश प्रदान किये गये. विशेष तौर से दस लाख रूपये तक के प्रत्येक चैक अनादरण के लंबित प्रकरणों में पक्षकारान के मध्य समझाईश करवाने के निर्देश दिये.

समझाईश के द्वारा निस्तारित करवाना...
डॉ सांवरिया ने बताया कि आगामी सप्ताह से चिन्हित प्रकरणों में संबंधित न्यायालय द्वारा नियमित रूप से प्रतिदिन प्री.काउंसलिंग भी करवाई जावेगी. अतः जो भी पक्षकार अपने प्रकरण को समझाईश के द्वारा निस्तारित करवाना चाहते है, वे संबंधित न्यायालय में उपस्थित होकर आवेदन कर सकते है. बैठक में अपर सेशन न्यायाधीश संख्या एक ब्यावर डॉ वीनू नागपाल, अपर सेशन न्यायाधीश संख्या दो ब्यावर संजय मीणा व न्यायिक अधिकारीगण महावीर सिंह चारण, राजेश्वर विश्नोई, अजय विश्नोई, श्रीमती कोमल मोटियार, श्रीमती ऋतु चंदानी, श्रीमती नीतू, श्रीमती शैली परवाल उपस्थित रहे.

आपको बता दें कि राजस्थान के ब्यावर में 9 मार्च को कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा. जिसको सफल बनाने के लिए ज्यादा पक्षकारान को लाभ पहुंचाने के लिए जोरों सोरों से त्यारीयां किया जा रहा है. तो वहीं इसी सबंध में न्यायिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. 

यह भी पढ़ें:बीडीके की महिला रेजिडेंट डॉक्टर की मौत,फ्लैट पर हुई थी खून की उल्टियां

Trending news