Bhilwara: ट्रक ड्राइवर की हत्या का 72 घंटे में हुआ खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan930518

Bhilwara: ट्रक ड्राइवर की हत्या का 72 घंटे में हुआ खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

प्रताप नगर थाना प्रभारी भजन लाल ने बताया कि पटेलनगर विस्तार से सटी श्रीजी विहार कॉलोनी के प्रवेशद्वार के सामने 25-26 की मध्य रात्रि को ब्रह्मपुरी गंगापुर हाल पटेलनगर विस्तार निवासी भरत (28) पुत्र मांगीलाल शर्मा का शव मिला था.

ट्रक ड्राइवर की हत्या का 72 घंटे में हुआ खुलासा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bhilwara: शहर के प्रतापनगर थाना इलाके में हुई ट्रक ड्राइवर की हत्या के मामले का 72 घंटे में पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.  प्रताप नगर थाना प्रभारी भजन लाल ने बताया कि पटेलनगर विस्तार से सटी श्रीजी विहार कॉलोनी के प्रवेशद्वार के सामने 25-26 की मध्य रात्रि को ब्रह्मपुरी गंगापुर हाल पटेलनगर विस्तार निवासी भरत (28) पुत्र मांगीलाल शर्मा का शव मिला था.

मृतक के हाथ-पैर टूटे हुए थे. मृतक के पिता मांगीलाल ने पुलिस को हत्या की रिपोर्ट देकर बताया कि वह शाम 5 बजे अपने पुत्र भरत को घर छोड़कर डयूटी पर गया था. इसके बाद भरत को कोई अज्ञात व्यक्ति जबरन घर से ले गए और मारपीट कर उसकी हत्या कर दी. लाश को श्रीजी विहार कॉलोनी के गेट के सामने खाली भूखंड में फेंक गए. पुलिस ने मौके पर एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया.

इसके बाद एसपी विकास शर्मा के निर्देशन में टीम गठित गई. पुलिस ने तकनीकी सहायता के आधार पर मृतक के दोस्तों व साथ रहने वाले लोगों एवं पूर्व रंजिश के आधार पर जांच प्रारंभ कर आसूचनाएं संकलित की. इससे जानकारी में आया कि भरत शर्मा की कुलदीप सिंह व भंवर विजय बहादुर के साथ पुरानी रंजिश थी. पुलिस ने दोनों को ढूंढा, लेकिन वे घटना के बाद से फरार थे.

पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो पता चला कि कुलदीप, भंवर और दीपक जांगिड़ के साथ भिनाय क्षेत्र के जंगल में छिपे हैं. इस पर थाना अधिकारी ने मय टीम के दबिश दी. करीब दो किलोमीटर पीछाकर आरोपियों को दबोच लिया गया. पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने हत्या कबूल की. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में खुलासा किया कि कुलदीप सिंह व भंवर सिंह की भरत शर्मा से काफी समय से रंजिश चल रही थी.

इसी के चलते भरत, इन आरोपितों से सतर्क रहकर दूर रहता था. कुलदीप व भंवर ने अपने दोस्तों दीपक जांगिड़, डीगेश्वर, दशरथ सिंह, देवेंद्र कोली के साथ मिलकर भरत की हत्या का षड्यंत्र रचा क्योंकि आरोपित दीपक जांगिड़ पर भरत विश्वास करता था. ऐसे में आरोपितों ने दीपक व देवेंद्र को मृतक को विश्वास में लेकर घर से अपने साथ लाने का जिम्मा सौंपा.

वहीं, कुलदीप सिंह, डीगेश्वर, भंवर सिंह व दशरथ सिंह को वारदात स्थल पर हमले को लेकर तैयार किया गया. योजना के अनुसार, आरोपित दीपक व देवेंद्र ने वारदात से पहले भरत को फोन कर घर से बाहर बुलाया. वहां से वो भरत को बाइक पर बैठाकर अपने साथ श्रीजी विहार कॉलोनी के एक खाली भूखंड पर ले गए जहां कुलदीप, भंवर सिंह, डीगेश्वर, दशरथ सिंह पहले से हत्या के उद्देश्य से घात लगाकर बैठे थे. जैसे ही दीपक जांगिड़, देवेंद्र, मृतक शर्मा को लेकर मौके पर पहुंचे तो सभी आरोपितों को सरिया, पाइप, लोहे की रोड़ आदि से मृतक के साथ मारपीट शुरू कर दी और हत्या को अंजाम देकर फरार हो गए.

थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपित कुलदीप सिंह राठौड़ के खिलाफ पूर्व में भी प्रताप नगर थाने में मारपीट, लूट, अवैध हथियार रखने से संबंधित चार केस दर्ज हैं. वहीं, भवर पर पुर थाने में मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाने का एक मामला दर्ज है. वहीं, डीगेश्वर पर प्रताप नगर थाने में मारपीट, जबकि राजसमंद के राजनगर थाने में घर में घुसकर मारपीट का मामला दर्ज है.

पुलिस ने भंवर विजय बहादुर सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह राठौड़, कुलदीप सिंह पुत्र बनवीर सिंह राजपूत, दीपक पुत्र कन्हैयलाल जांगिड़ निवासी पटेलनगर विस्तार व डीगेश्वर पुत्र शोभालाल पायक निवासी पुलिस लाइन के पास शिवनगर को गिरफ्तार करते हुए 72 घंटे में ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है.

(इनपुट-दिलशाद खान)

Trending news