Covid-19: Tonk में 18 प्लस युवाओं में छाई मायूसी, नहीं पहुंची Vaccine की डोज

टोंक जिले में अभी 18 प्लस आयु के लोगों के लिए वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं है. सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव (Ashok Kumar Yadav) ने बताया कि विभाग की ओर से तैयारियां पूरी हैं.

Covid-19: Tonk में 18 प्लस युवाओं में छाई मायूसी, नहीं पहुंची Vaccine की डोज
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Tonk: देश और प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona epidemic) से रोज लोगों की मौत हो रही है. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना और हाथ सैनेटाइज के साथ वैक्सीन भी इस कोरोना महामारी को रोकने के लिए बड़ी कारगर है. 

यह भी पढ़ें- Tonk: कोरोना कहर को रोकने के लिए दिन-रात जुटे अधिकारी, फिर भी आमजन की लापरवाही जारी

एक मई से अब देशभर में 18 प्लस आयु के लोग वैक्सीन (Vaccine) लगाने के लिए रजिस्टेशन कर रहे है. राजस्थान (Rajasthan) में वैक्सीन को लेकर सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. गहलोत सरकार ने सभी के लिए फ्री वैक्सीन की घोषणा की है लेकिन अभी वैक्सीन सभी जिलों में पहुंची ही नहीं है. ऐसे में वैक्सीनेशन को सवाल खड़े हो रहे है.

यह भी पढ़ें- Tonk में कोरोना विस्फोट, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित Todaraisingh का Kalyanpura गांव

क्या कहना है सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव का
टोंक जिले में अभी 18 प्लस आयु के लोगों के लिए वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं है. सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव (Ashok Kumar Yadav) ने बताया कि विभाग की ओर से तैयारियां पूरी हैं. हमने जिले के लिए 50 हजार डोज की डिमांड की है. वैक्सीन मिलने के बाद ही ये कार्यक्रम शुरु होगा. डॉ. यादव ने संभावना जताई की 7 से 10 मई तक हमें वैक्सीन मिल सकती है. वैक्सीन मिलने के बाद ही हम केंद्रों की व्यवस्था करेंगे. अगर ज्यादा वैक्सीन मिलेगी तो ज्यादा केंद्र बनाकर लोगों को वैक्सीन लगाएंगे. 18 से 45 साल के लोग स्वयं रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा
पिछले कुछ दिनों से जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है. इसमें 45 से कम उम्र के लोग भी शामिल हैं. इसे देखते हुए युवाओं में वैक्सीन को लेकर अच्छा रुझान है लेकिन जब वैक्सीन हमें मिलेगी, उसके बाद ही हम वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चालू कर सकेंगे.

सरकार की घोषणा के बाद से ही हर कोई युवा वैक्सीनेशन का इंतजार कर रहा है लेकिन अब तक वैक्सीन की डोज नह़ीं पहुंचने से मायूसी हाथ लग रही है. ऐसे में इंतजार है कि कब तक टोंक जिले को वैक्सीन की डोज मिल पाती है?

Reporter- Purushottam Joshi