शर्मसार: अदंर मोर्चरी में लाश करती रही अंतिम संस्कार का इंतजार, बाहर प्रोपर्टी को लेकर लड़ता रहा परिवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1104644

शर्मसार: अदंर मोर्चरी में लाश करती रही अंतिम संस्कार का इंतजार, बाहर प्रोपर्टी को लेकर लड़ता रहा परिवार

अजमेर के पीसांगन कस्बे में एक ऐसा मामला सामने आया जहां परिजन की शव की बेकद्री करते दिखे. अपने की लाश देखकर भी परिजनों का दिल नहीं पसीजा और सभी संपत्ति के बंटवारे में जुटे रहे

शर्मसार: अदंर मोर्चरी में लाश करती रही अंतिम संस्कार का इंतजार, बाहर प्रोपर्टी को लेकर लड़ता रहा परिवार

Naseerabad: अजमेर के पीसांगन कस्बे में एक ऐसा मामला सामने आया जहां परिजन की शव की बेकद्री करते दिखे. अपने की लाश देखकर भी परिजनों का दिल नहीं पसीजा और सभी संपत्ति के बंटवारे में जुटे रहे इस बीच पुलिस समझाइश करती दिखी जिसके बाद 27 घंटे बाद परिजनों ने शव की सुध ली और पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार हुआ.

ये था पूरा मामला
एएसआई सोहन काठात के मुताबिक रविवार को कस्बे के मोची मौहल्ला निवासी महावीर सांखला कस्बे में स्थित केशोलाव तालाब की पाल पर बने पाथवे पर घूमने गया. और तालाब में डूब गया. जिसकी सूचना परिजन को दी गयी.  महावीर को तालाब से निकालकर उपचार के लिए अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. महावीर की मौत की खबर जोधपुर जिले के बोरुंदा में अपने पीहर में रह रही मृतक की पत्नी रेखा को दी गयी और  मृतक की पत्नी ने उसके आने तक पति का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया और पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया.

एएसआई सोहन काठात ने बताया कि सुबह पोस्टमार्टम के लिये जब पुलिस अस्पताल पहुंची तो मृतक की पत्नी रेखा ने अपने तीन बच्चों 22 वर्षीय रिंकू के अलावा दीपिका और चेतन उर्फ लक्की की परवरिश का हवाला देते हुए. ससुराल पक्ष से बंटवारे की मांग की. पुलिस ने उपखंड अधिकारी समदरसिंह भाटी को मामले की जानकारी दी. एसडीएम भाटी मोर्चरी पहुंचे और मृतक के परिजनों से मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार करने की मिन्नतें की लेकिन बात नहीं बनी. आखिरकार दोपहर बाद मृतक की पत्नी और ससुराल पक्ष के बीच हुए समझौते के अनुसार मृतक की माता शांति देवी सांखला ने मृतक की पत्नी रेखा देवी सांखला के नाम 44 वर्गगज की बगैर छत की दुकान और 48.8 वर्ग गज के मकान की रजिस्ट्री तहसील कार्यालय में करवाई. इसके बाद शाम साढ़े 5 बजे मृतक के पिता माणक चंद सांखला,पत्नी रेखादेवी और छोटे भाई गोविंद की सामूहिक कार्रवाई रिपोर्ट पर पुलिस ने मृतक के शव का 27 घंटे बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू की.

ये भी पढ़ें: जिसके साथ लिए 7 फेरे उसे ही कुल्हाड़ी से मार डाला, जानें वजह

कोर्ड में वाद विचाराधीन- पुलिस ने बताया मृतक और उसकी पत्नी की तीन संतान है. मृतक 3 वर्ष तक सऊदी अरब में काम कर चुका है और वापस आने के बाद वर्ष 2011 के आसपास पति पत्नी में अनबन हो गई थी और पत्नी अपने पीहर बोरूंदा चली गयी थी. साल 2013 में मृतक की पत्नी ने पति व ससुराल पक्ष पर भरण पोषण,दहेज प्रताड़ना और स्त्री धन हड़पने आदि का मामला दर्ज करवाया. जो फिलहाल जोधपुर स्थित न्यायालय में विचाराधीन है. 

बेटी को है गंभीर बीमारी- पुलिस के मुताबिक मृतक की 22 वर्षीय बड़ी बेटी रिंकू को बचपन से ही गंभीर बीमारी सेरेबल पालसी है. इसके अलावा मृतक की पत्नी रेखादेवी पर ही पुत्री रिंकू के अलावा दूसरी पुत्री दीपिका और पुत्र चेतन उर्फ लक्की के भरण पोषण की जिम्मेदारी है. रेखादेवी को ससुराल पक्ष की ओर से अनबन के बाद किसी भी प्रकार की सहायता आदि प्रदान नही की जा रही थी.

Trending news