डीडवाना में बनी गंदे पानी की Lake जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1077799

डीडवाना में बनी गंदे पानी की Lake जानिए पूरा मामला

नागौर जिले के डीडवाना के सीवरेज परियोजना का ट्रीटेड वाटर नजदीकी गांव इंडोलाव की ढाणी के लिए जी का जंजाल बन गया है. सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाला पानी तालाब का रूप ले चुका है और दर्जनों खेतों में ये गंदा पानी घुस चुका है.

 

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकला गंदा पानी लेक का रूप ले चुका है

Deedwana : नागौर जिले के डीडवाना के सीवरेज परियोजना का ट्रीटेड वाटर नजदीकी गांव इंडोलाव की ढाणी के लिए जी का जंजाल बन गया है. सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाला पानी झील का रूप ले चुका है और दर्जनों खेतों को निगल चुका है.

यहां भी पढ़ें : घंटो इंतजार के बाद भी नहीं लगी वैक्सीन, जवाबदेह अधिकारियों ने साधी चुप्पी

ग्रामीणों को डर है कि अभी तो केवल फर्स्ट फेज का पानी यहां आ रहा है जिसका निस्तारण भी नगरपालिका नहीं करवा पाई है जिसकी वजह से सैंकड़ों बीघा गौचर बर्बाद हो गया है और दर्जनों खेत पानी में डूब गए हैं और पानी गांव तक पहुंच चुका है. अब दूसरे फेज का पानी भी यहां छोड़ा जाएगा तो गांव भी डूब जाएगा. ग्रामीण इस मुद्दे को लेकर कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया. लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीण एसटीपी के बाहर धरने पर बैठ गए.

यहां भी पढ़ें : एक्टिव कोरोना केस 724, एक दिन में 48 संक्रमित हुए रिकवर

काफी इंतजार करने के बाद नगरपालिका के जेईएन और एईएन मौके पर पहुंचे. लेकिन मौके पर जमा भीड़ को देखकर उल्टे पैर ही मौके से खिसक लिए. जिसपर गुसाए ग्रामीणों ने एसटीपी में कार्यरत कर्मचारियों को प्लांट को बन्द करवाकर बाहर निकाल दिया और एसटीपी के दरवाजे बंद कर दिए. आपको बता दें की डीडवाना एसटीपी से वर्तमान में 40 लाख लीटर पानी प्रतिदिन छोड़ा जा रहा है. जिसके निस्तारण के लिए नगरपालिका के पास कोई कार्ययोजना वर्तमान में नहीं है. जिसकी वजह से ये पानी अब बड़ी गंदे तालाब का रूप ले चुका है.

Report : Hanuman Tanwar

Trending news