लंबित मामलों के लिए फॉलोअप शिविर का आयोजन, 357 प्रकरणों का किया निस्तारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1153566

लंबित मामलों के लिए फॉलोअप शिविर का आयोजन, 357 प्रकरणों का किया निस्तारण

प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 के तहत विभागों के लंबित रहे कार्यो एवं पूर्व में अभियान से वंचित रहे ग्रामीणों के कार्य किये जाने के लिए उपखण्ड क्षेत्र में प्रत्येक गिरदावर सर्किल पर फॉलोअप शिविर आयोजित किये जा रहे है. 

फॉलोअप कैम्प

Beawar: ब्यावर में प्रशासन, गांवों के संग अभियान 2021 के लंम्बित प्रकरणों के खत्म करने के लिए फॉलोअप कैम्प आयोजित कर रही है. जिले के उपखण्ड अधिकारी राहुल जैन ने बताया कि, प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 के तहत विभागों के लंबित रहे कार्यो एवं पूर्व में अभियान से वंचित रहे ग्रामीणों के कार्य किये जाने के लिए उपखण्ड क्षेत्र में प्रत्येक गिरदावर सर्किल पर फॉलोअप शिविर आयोजित किये जा रहे है. इस बारे में विकास अधिकारी अनिल अरोड़ा ने बताया कि, मेडिय़ा में आयोजित फॉलोअप कैम्प के दौरान नून्द्री मेन्द्रातान, नून्द्री मालदेव, रूपनगर, फतेहग सल्ला, गोविंदपुरा, मेडिय़ा, ठीकराना मेन्द्रातान ग्राम पंचायतों के पंचायती राज विभाग से संबंधित 306 प्रकरण निस्तारित किए. जिनमें पूर्व में लंबित आवदेन और प्रस्ताव के 36 प्रकरणों तथा फॉलोअप कैम्प में नवीन प्राप्त 270 प्रकरणों का निस्तारण किया गया. जिनमें आवासीय पट्टे जारी करने के 222, पीएम आवास योजना के 19 और नए जॉब कार्ड संबंधित 65 आवेदनों एवं प्रस्तावों का फॉलोअप कैंप में निस्तारण किया गया.

यह भी पढ़ेः डीग में महावीर जयंती पर निकाली शोभायात्रा, सिद्धांतों को जीवन में उतारने का संदेश

इसी प्रकार नून्द्री मेन्द्रातान, नून्द्री मालदेव, गणेशपुरा, रूपनगर, फतेहगढ़ सल्ला, गोविंदपुरा, मेडिय़ा, मेन्द्रातान, ठीकरान मेन्द्रातान ग्राम पंचायत क्षेत्र के राजस्व विभाग से संबंधित 51 प्रकरण निस्तारित किये, जिनमें नामांतरकरण के 22, राजस्व अभिलेख और खाता शुद्धिकरण के 4, आपसी सहमति से खातों के विभाजन के 3, गैर खातेदारी से खातेदारी के 22 प्रकरणों का निस्तारण भी किया गया.

Reporter: Dilip Chouhan

Trending news