Beawar : रसोई में खाना बनाने के दौरान गैर सिलेंडर में लगी आग, मची भगदड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349442

Beawar : रसोई में खाना बनाने के दौरान गैर सिलेंडर में लगी आग, मची भगदड़

सिलेंडर की आग की लपटें देख कर घर के सदस्यों में अफरा तफरी मच गई. घर के सभी सदस्य घर से बाहर निकल आए.

Beawar : रसोई में खाना बनाने के दौरान गैर सिलेंडर में लगी आग, मची भगदड़

Beawar : राजस्थान के अजमेर के ब्यावर शहर के मेवाड़ी गेट स्थित समता भवन के पास लालचंद सोनी के मकान में रसोई में खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में रिसाव हो गया. जिसके कारण गैस सिलेंडर की ट्यूब ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते गैस सिलेंडर भभकने लगा.

सिलेंडर की आग की लपटें देख कर घर के सदस्यों में अफरा तफरी मच गई. घर के सभी सदस्य घर से बाहर निकल आए. इस दौरान गैस सिलेंडर में आग लगने की जानकारी पर आसपास के लोगों में भी अफरा तफरी मच गई और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई.

18 घंटे तक थाने में चली भैंस के स्वामित्व की लड़ाई, भगवान कसम के साथ पुलिस ने खत्म किया मामला

इस दौरान पहले तो आसपास के लोगों ने ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. जिसके बाद नगर परिषद की दमकल विभाग को सूचना दी गई. सूचना मिलने के दमकल कर्मियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया.

इस दौरान विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने भी मौके पर पहुंचकर विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया. दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक रसाई में रखे सामान, दरवाजा और खिडकी आग की भेंट चढ गए.

गनीमत ये रही की गैस सिलेंडर में आग लगने की घटना की जानकारी के बाद घर के सभी सदस्यों के बाहर आ जाने से बड़ा हादसा टल गया. इस दौरान दमकल के विक्की राठौड, लखविंदर सिंह, रमेश सोलंकी, बलराम सिंह और मोहम्मद इस्माइल ने कडी मशक्कत से आग पर काबू पाया.

रिपोर्टर- दिलीप चौहान

अजमेर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

Trending news