Ladnun: पुलिस ने एक्सपायरी डेट की सामग्री जप्त कर डंपिंग यार्ड में की नष्ट
Advertisement

Ladnun: पुलिस ने एक्सपायरी डेट की सामग्री जप्त कर डंपिंग यार्ड में की नष्ट

नागौर जिले के लाडनूं स्थानीय पुलिस ने भारी मात्रा में पुरानी हुई खाद्य सामग्री को बरामद किया और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी और सैंपलिंग के बाद संपूर्ण खाद्य सामग्री को आग लगाकर नष्ट किया गया.

संपूर्ण खाद्य सामग्री को आग लगाकर नष्ट किया गया

Ladnun: राजस्थान के नागौर जिले के लाडनूं स्थानीय पुलिस ने भारी मात्रा में पुरानी हुई खाद्य सामग्री को बरामद किया और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी और सैंपलिंग के बाद संपूर्ण खाद्य सामग्री को आग लगाकर नष्ट किया गया.

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह और डीडवाना एएसपी विमल सिंह, नेहरा डिप्टी गोमाराम के निर्देशन में लाडनूं थानाधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने रेलवे फाटक के पास मोहम्मद असलम पुत्र असगर अली जाती सिलावट उम्र 25 साल के मकान से भारी मात्रा में अवैध तिथि पार कर खाद्य सामग्री बरामद की है. जिसमें नमकीन, कुरकुरे, चॉकलेट, चिप्स आदि विभिन्न कंपनियों का खाद्य सामान मिला है जो वर्ष 2019 में ही अपनी वैधता समाप्त कर चुका था.

यह भी पढ़ें - Nagaur News: एक लाख आबादी वाले शहर में कई वर्षों से बंद पड़ी रोडवेज बस स्टैंड की खिड़की

थानाधिकारी लाडनूं द्वारा एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के राजेश जांगिड़ ने संपूर्ण सामग्री का सैंपल लिया गया और डंपिंग यार्ड में आग लगा कर नष्ट कर दिया गया. गौरतलब है कि पूर्व में भी इस तरह की कार्रवाई की गई थी और आगे भी जारी रहेगी. उल्लेखनीय है कि यह लोग पेट्रोल से वैध तिथि को मिटाकर और दूसरे पैकेट में पैक कर बाजार में बेचने की फिराक में थे लेकिन गोपनीय सूचना पर पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए अपराधियों के मंसूबों को नाकाम किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि लाडनूं में पहले भी  वैधता पार किया हुआ माल जिसमें सबसे ज्यादा कैडबरी जैसी बड़ी कम्पनियों की चॉकलेट शामिल थी के खिलाफ थानाधिकारी राजेन्द्र कमांडों ने कार्रवाई की थी जिसमें तकरीबन दो ट्रक सामान बरामद कर नष्ट किया गया था.

यह भी पढ़ें - Nagaur में मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

सीआई ने कहा कि लाडनूं में नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और प्रभावी कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी.

Report: Hanuman Tanwar

Trending news