Ajmer: बीजेपी किसान मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में होंगे कई नेता शामिल, आज है पहला सत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1350959

Ajmer: बीजेपी किसान मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में होंगे कई नेता शामिल, आज है पहला सत्र

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम ने बताया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में संगठन की मजबूती के साथ ही पार्टी की रीति नीति और किसानों और पशुपालकों के उत्थान प्राकृतिक खेती जल संरक्षण किसानों के सामने आने वाली चुनौती और आत्मनिर्भर कृषि और किसान को लेकर चर्चा की जाएगी.

 Ajmer: बीजेपी किसान मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में होंगे कई नेता शामिल, आज है पहला सत्र

Ajmer: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा मध्य पश्चिमी क्षेत्रीय प्रशिक्षण शिविर की मेजबानी राजस्थान बीजेपी मोर्चा को मिली है. यह दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर जयपुर रोड स्थित होटल में आयोजित होगा. जहां 14 व 15 सितंबर को 12 सत्रों में यह प्रशिक्षण आयोजित कर किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को विभिन्न जानकारियां देने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी विचार विमर्श किया जाएगा.

मध्य पश्चिमी क्षेत्र वर्ग में राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश,गुजरात,महाराष्ट्र,गोवा दादर नगर हवेली एंड दमन दीप शामिल हैं. जिन के प्रदेश अध्यक्ष व किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष के साथ ही किसान मोर्चा के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे. 14 सितंबर यानी आज से पहले सत्र की शुरूआत होगी. जिसका शुभारंभ किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर करेंगे. इस दौरान महामंत्री रामनरेश तिवारी और मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम और पुष्कर विधायक व उपाध्यक्ष सुरेश रावत के अलावा तमाम पदाधिकारी शामिल किसान मोर्चा की ओर से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें संपूर्ण कार्यक्रम की जानकारी दी गई.

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम ने बताया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में संगठन की मजबूती के साथ ही पार्टी की रीति नीति और किसानों और पशुपालकों के उत्थान प्राकृतिक खेती जल संरक्षण किसानों के सामने आने वाली चुनौती और आत्मनिर्भर कृषि और किसान को लेकर चर्चा की जाएगी. साथ ही आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में विचार विमर्श किया जाएगा और चुनाव की रणनीति किस तरह से तैयार की जानी है.साथ ही राज्य सरकार की विफलताओं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर भी आमजन को जागृत किया जा सके इसे लेकर भी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जाएंगे. कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे राजस्थान किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष सुरेश रावत ने बताया कि अलग-अलग सत्रों के दौरान प्रदेश के संगठन में सत्ता में भागीदार पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इस कार्यक्रम के सत्र में प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी संगठन महामंत्री चंद्रशेखर के साथ ही कई पदाधिकारी भी शामिल होंगे जो अलग-अलग सत्रों में अपने विचार प्रकट करेंगे. राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियां और सरकार बनने से पहले कर्जमाफी बेरोजगारी भत्ते और परीक्षा घोटाला और लंबी बीमारी के कु प्रबंधन को लेकर भी सरकार को घेरने का प्रयास किया जाएगा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राजस्थान किसान मोर्चा के पदाधिकारी जुटे हैं.

Reporter-Ashok Bhati

Trending news