प्रदेशस्तरीय आव्हान पर न्यायिक कर्मचारियों ने की एक दिवसीय हड़ताल,इस मामले को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग
topStories1rajasthan1464864

प्रदेशस्तरीय आव्हान पर न्यायिक कर्मचारियों ने की एक दिवसीय हड़ताल,इस मामले को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग

कर्मचारियों की ओर से की गई एक दिवसीय हड़ताल के कारण ब्यावर शहर के सभी न्यायालयों में कोई कामकाज नहीं हुआ.

प्रदेशस्तरीय आव्हान पर न्यायिक कर्मचारियों ने की एक दिवसीय हड़ताल,इस मामले को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग

Beawar: प्रदेश की राजधानी जयपुर में एक न्यायिक अधिकारी के आवास पर सहायक कर्मचारी सुभाष मेहरा की संदिग्ध मौत प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बुधवार को ब्यावर न्यायालय के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहे.

कर्मचारियों की ओर से की गई एक दिवसीय हड़ताल के कारण ब्यावर शहर के सभी न्यायालयों में कोई कामकाज नहीं हुआ. न्यायिक कर्मचारी संघ के प्रदेशस्तरीय आव्हान पर बुधवार को सभी न्यायिक कर्मचारी न्यायालय परिसर में एकत्रित हुए तथा जयपुर में सहायक न्यायिक कर्मचारी की मौत पर आक्रोश प्रकट करते हुए कर्मचारी एकता जिंदाबाद तथा आवाज दो हम एक है के नारे लगाए. 

इस दौरान न्यायालय परिसर स्थित शिव मंदिर पर एकत्रित हुए कर्मचारियों ने सुंदरकांड पाठक का वाचन करते हुए मृतक सहायक न्यायिक कर्मचारी सुभाष मेहरा की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. इस दौरान न्यायिक कर्मचारी सुरेश बालोटिया, वरिष्ठ कर्मचारी सांवरलाल वैष्णव, घनश्याम सिंह सारण, सुनील दगदी, किशन गोपाल शर्मा, रणजीत सिंह, त्रिलोक सिंह, मंगलसिंह शेखावत, नारायण सिंह तथा सुमेर सिंह आदि शामिल थे.

न्यायिक कर्मचारी सुरेश बालोटिया ने बताया कि जयपुर में न्यायिक अधिकारी के आवास पर सहायक न्यायिक कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत की सीबीआई जांच को लेकर जयपुर में न्यायिक कर्मचारी संघ की और से विगत 12 दिनों से आंदोलन किया जा रहा है.

इसी कडी में बुधवार को प्रदेशस्तरीय आव्हान पर प्रदेशभर के न्यायिक कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. इस दौरान कर्मचारियों ने सहायक न्यायिक कर्मचारी की मौत की सीबीआई जांच करवाने की मांग से सरकार को अवगत कराया. आंदोलन की आगामी रूपरेखा के सवाल पर बालोटिया ने बताया कि संघ के प्रदेशस्तरीय निर्णय पर आगामी रूपरेखा तय की जाएगी.

उधर न्यायिक कर्मचारियों के प्रदेशस्तरीय आव्हान पर की गई एक दिवसीय हड़ताल का ब्यावर बार एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया. इस दौरान बार एसोसिएशन के आव्हान पर सभी वकील साथियों ने एक दिवसीय कार्य का स्थगन रखकर न्यायिक कर्मचारियों का समर्थन किया.

Reporter-Dilip Chouhan

 

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news