पीएम नरेंद्र मोदी 22 साल बाद पहुंच रहे हैं पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर का रूट निर्धारित
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी 22 साल बाद पहुंच रहे हैं पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर का रूट निर्धारित

Ajmer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में  आगामी 31 मई को अजमेर के पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कायड़ विश्राम स्थली में जनसभा को सम्बोधित करने आ रहे हैं.

 

पीएम नरेंद्र मोदी 22 साल बाद पहुंच रहे हैं पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर का रूट निर्धारित

Ajmer: पीएम नरेंद्र मोदी 22 साल बाद पहुंच रहे हैं पुष्कर.इस दौरान उनका पुष्कर आने का कार्यक्रम बताया जा रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन,पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसिया तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. 

आज सोमवार दोपहर सेना का हेलीकॉप्टर जगत पिता बढ़ा मंदिर के निकट खातेदार की भूमि पर बने हेलीपेड पर उतरा.  इस दौरान जिले के तमाम आला अधिकरियों ने सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायजा लिया. वहीं,प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राजनैतिक सरगर्मिया तेज है. एक और अजमेर में केंद्र से लेकर राज्य के बड़े भाजपा नेता तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं,  तो वहीं कई संसद और विधायक पुष्कर पहुंच कर व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारिया जुटा रहे हैं.

जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में करेंगे दर्शन
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरे 22 साल बाद प्रधान सेवक के रूप में पुष्कर आ रहे हैं. जिसको लेकर भाजपा नेता,स्थानीय तीर्थ पुरोहित सहित आम जन में उत्साह का माहौल है. इन तैयारियों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से आज सोमवार दोपहर संभागीय आयुक्त सीआर मीणा,ज़िला कलक्टर भारती दीक्षित,आईजी अजमेर रेंज रूपेंद्र सिंह और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पुष्कर पहुंचे. जहां उन्होंने हेलीपेड पर सेना के हेलीकॉप्टर की लेंडिंग के दौरान व्यवस्थाओ का जायजा लिया. तो वहीं, जगत पिता ब्रह्मा मंदिर का रूट निर्धारित कर दिशा निर्देश दिए.

 ब्रह्मा मंदिर के पास बने हेलीपैड पर उतरेंगे
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को हेलीकॉप्टर के जरिये पुष्कर के जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के पास बने हेलीपैड पर उतरेंगे. जहां तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच उन्हें जगतपिता ब्रह्मा मंदिर ले जाया जाएगा. मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी पूजा अर्चना कर संतो से मिलेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल पीएम मोदी का सरोवर पर पूजा अर्चना का कार्यक्रम संशय में है. जिसके चलते आज हुई तैयारियों में कोई भी बड़ा अधिकारी सरोवर पर जायजा लेने नहीं पहुंचा.

 ब्रह्मा मंदिर और तैयारियों का जायजा
भाजपा के राज्य सभा सांसद घनश्याम तिवाडी पुष्कर के जगतपिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने जगतपिता ब्रह्मा के दर्शन कर पूजा अर्चना की. सांसद तिवाडी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राष्ट्रव्यापी महाजनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. जिसका शुभारंभ भारत के नए संसद के उद्घाटन के साथ हो गया था.भारतीय धर्म ध्वजा का प्रतीक सैंगोल लोकसभा में स्थापित कर दिया गया है.अब देशभर में भारतीय जनता पार्टी 30 मई से 30 जून तक जनसंपर्क अभियान चलाएगी.

 पहली सभा अजमेर में
 उन्होंने बताया कि राजस्थान अजमेर का सौभाग्य है कि इस जनसंपर्क अभियान के तहत होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सबसे पहली सभा अजमेर में होने जा रही है. राज्यसभा सांसद तिवाडी ने बताया कि प्रधानमंत्री जिन प्रमुख तीर्थ स्थानों पर जाते हैं, वहां श्रद्धावश होकर भारतीय सांस्कृतिक परंपराओं को प्रणाम करते हैं. इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुष्कर पहुंचेंगे और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इस दौरान उनके साथ पुष्कर विधायक सुरेश रावत पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, पुष्कर भाजपा मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- RBSE Board 10th Result 2023 Name Wise: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट क्या 2 जून को आएगा! नेम वाइज ऐसे करें चेक

 

Trending news