अजमेर: प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत, सब्जी मंडी में दबिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1257258

अजमेर: प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत, सब्जी मंडी में दबिश

जमेर नगर निगम की टीम ने केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश पर प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत आज सब्जी मंडी में दबिश दी. जहां पर व्यापारियों द्वारा प्लास्टिक की थैलियों में सब्जी दी जा रही थी. ऐसे में नगर निगम की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए, प्लास्टिक की थैलियों को जप्त किया गया. 

प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत सब्जी मंडी में दबिश

Ajmer: अजमेर नगर निगम की टीम ने केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश पर प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत सब्जी मंडी में दबिश दी. जहां पर व्यापारियों द्वारा प्लास्टिक की थैलियों में सब्जी दी जा रही थी. ऐसे में नगर निगम की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए, प्लास्टिक की थैलियों को जप्त किया गया. इसी दौरान एक सब्जी विक्रेता प्लास्टिक की थैलियों में कैब के माध्यम से सब्जी मंडी से अपने क्षेत्र में सब्जी ले जा रहा था, जिसे रुकवा कर नगर निगम की अधिकारियों और कर्मचारियों ने सारी सब्जी टैंपू में खाली कर दी और प्लास्टिक की थैलियां जब्त कर ली.

यह भी पढे़ं- सावधान हो जाएं राजस्थान के लोग, इन 25 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी

अधिकारियों का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही उच्च अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. आम जनता से भी अपील की जा रही है कि वह अपने घर से थैला लेकर बाजार में निकले, अन्यथा उनके पास भी अगर थैली पाई जाती है तो, उस पर कार्रवाई की जाएगी. नगर निगम की टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन टीम प्लास्टिक बनाने वाली फैक्ट्री पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जहां से यह सभी प्लास्टिक की थैलियां बन कर निकल रही हैं. ऐसे में निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को उन फैक्ट्रियों पर काम करना चाहिए. प्लास्टिक का विकल्प नहीं मिलने से सब्जी विक्रेता भी खासे परेशान हैं.

Reporter - Ashok Bhati

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news