ब्यावर: स्कूल के बच्चों ने किया इंदिरा रसोई का भ्रमण, व्यवस्थाओं का अवलोकन कर किया भोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1450112

ब्यावर: स्कूल के बच्चों ने किया इंदिरा रसोई का भ्रमण, व्यवस्थाओं का अवलोकन कर किया भोजन

Beawar News: निकटवर्ती ग्राम रूपनगर स्थित पुष्प ताज सीनीयर सेकेंडरी स्कूल और फतेहगढ़ सल्ला स्थित सागर पब्लिक स्कूल के 40 बच्चों ने रविवार को शहर के रोडवेज बस सेकेंड स्थित इंदिरा रसोई का भ्रमण किया.

अवलोकन कर किया भोजन

Beawar: निकटवर्ती ग्राम रूपनगर स्थित पुष्प ताज सीनीयर सेकेंडरी स्कूल और फतेहगढ़ सल्ला स्थित सागर पब्लिक स्कूल के 40 बच्चों ने रविवार को शहर के रोडवेज बस सेकेंड स्थित इंदिरा रसोई का भ्रमण किया. इस दौरान बच्चों ने रसोई की व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए रसोई में बने भोजन का आंनद लिया. 

साथ ही स्कूल संचालक जितेन्द्र अरोडा ने बताया कि राज्य सरकार की और कोई भूखा ना सोए को लेकर प्रदेशभर में इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है. रसोई में उच्च गुणवत्तायुक्त भोजन आमजन को परोसा जाता है, लेकिन आमजन यहां आकर खाना खाने में हिचक और शर्म महसूस करता है. 

इसी अवधारणा को तोड़ने और ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी जानकारी के लिए आज स्कूल के बच्चों को इंदिरा रसोई का भ्रमण करवाया गया है. साथ ही बच्चों को रसोई का भोजन भी करवाया गया है, ताकि बच्चें इस की गुणवत्ता के बारे में जान सके और अपने आसपास के गांव वालों को इसकी जानकारी दे सके. अरोडा ने बताया कि रसोई में बने खाने को खाने के बाद अगर किसी प्रकार की कोई कमी महसूस होती है, उसमें सुधार भी करवाया जा सकता है.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news