Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, हो सकता है कठोर वज्रपात, रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245509

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, हो सकता है कठोर वज्रपात, रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर,प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, बारां, झुंझुनू, करौली, कोटा,  सीकर, सिरोही, पाली, जोधपुर, नागौर और टोंक में बिजली गिरने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव हुआ है. बीते रविवार 13 मई को राजस्थान के कई हिस्सों में मेघगर्जन, वज्रपात और झोंकेदार हवाओं की स्थिति देखी गई. आज 13 मई सोमवार को मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान के बारां, भरतपुर समेत आसपास के हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर,प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, बारां, झुंझुनू, करौली, कोटा,  सीकर, सिरोही, पाली, जोधपुर, नागौर और टोंक में बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान यहां तेज अंधड़ चल सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन तक तापमान सामान्य रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. वहीं, 14 मई से तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि 13 मई तक राजस्थान में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों में हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है. 

इससे पहले, शुक्रवार को रेगिस्तानी राज्य में बारिश और आंधी के कारण तापमान में गिरावट देखी गई. हवाएं 40-50 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकती हैं. आईएमडी ने कहा, 12-13 मई को कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश और तूफान जारी रहने की भी संभावना है. 

13 मई तक पूर्वी भारत में और 15 मई तक मध्य और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. 

Trending news