सचिन पायलट का केंद्र पर हमला कहा - केन्द्र सरकार ने बेतहाशा बढ़ायी महंगाई, तीन कृषि कानूनों से किसान हुए आत्महत्या के लिए मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1056565

सचिन पायलट का केंद्र पर हमला कहा - केन्द्र सरकार ने बेतहाशा बढ़ायी महंगाई, तीन कृषि कानूनों से किसान हुए आत्महत्या के लिए मजबूर

सचिन पायलट ने टोंक में ग्रामीणों, किसानों, महिलाओं और युवाओं से मुलाकात कर समस्याएं जानी और कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया, अपने संबोधन में पायलट ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने टोंक में कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया

Tonk : सचिन पायलट ने टोंक में दौरे के दौरान पंचायतों में जाकर ग्रामीणों, किसानों, महिलाओं और युवाओं से उनकी समस्याएं सुनी और विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इस मौके पर  पायलट ने बताया कि सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान के जरिए मौके पर ही लोगों के काम किये जा रहे है. सड़क, पानी, बिजली समेत हर क्षेत्र में विकास कार्य हुए है और जो काम रहे गये है उन्हे आने वाले दो सालों में पूरा किया जायेगा. विकास कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी. पायलट ने कहा कि हमें शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्यो को प्राथमिकता देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्कूलों का विकास हो, विद्यालय भवनों की मरम्मत हो, अच्छे अध्यापकों की व्यवस्था हो और विद्यालयों में विद्यार्थियों को अच्छा वातावरण मिले, जिससे वो पढ़-लिखकर देश-प्रदेश में अपने गांव-शहर का नाम रोशन कर सकें. 

यहां भी पढ़ें : Corona से मौत के असली आंकड़ें आएंगे सामने, गहलोत सरकार करा रही ऑडिट

पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार ने बेतहाशा महंगाई बढ़ाई है, पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है. रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छूने लगे है. आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और जब केन्द्र सरकार से इस बारे में जवाब मांगते है , तो भाजपा के लोग जाति-धर्म की बात करके लोगों को बर्गलाने का काम करते है. उन्होने कहा कि मनरेगा योजना कांग्रेस पार्टी की देन है जिसके कारण कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में लोगों को आर्थिक सम्बल मिला, ठीक इसके विपरीत भाजपा सरकार तीन काले कृषि कानून लेकर आयी, जिससे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुआ.

यहां भी पढ़ें : Jaipur : पत्रकारों को घर दिलाएंगी गहलोत सरकार ! जानें क्या है प्लान

सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा की ग्राम पंचायत चन्दलाई के गांव रूस्तमगंज, ग्राम पंचायत लवादर, ग्राम पंचायत घांस, ग्राम पंचायत  काबरा के झालरा गांव के साथ ही ग्राम पंचायत सोनवा में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत . इसके बाद सचिन पायलट वैश्य समाज के सम्मेलन में शिरकत करने भी पहुंचे. पायलट ने ग्राम पंचायत लवादर के गुलाबपुरा गांव में 10 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित सी.सी. सड़क और लवादर गांव में 20 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित नवीन ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण किया.

Report : Purushottam Joshi

Trending news