अजमेर जेल में कन्हैयालाल हत्या के आरोपियों की जान को खतरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239628

अजमेर जेल में कन्हैयालाल हत्या के आरोपियों की जान को खतरा

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद को कल उदयपुर की अदालत में पेश किया गया था. अदालत द्वारा इन्हें न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश के बाद निर्णय लिया गया कि इन्हें प्रदेश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार अजमेर की हाई सिक्युरिटी जेल में रखा जाए.

अजमेर जेल में कन्हैयालाल हत्या के आरोपियों की जान को खतरा

Ajmer: उदयपुर में जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों आतंकियों को गुरूवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि लगभग दो बजे अजमेर की हाई सिक्युरिटी जेल में लाया गया है. उदयपुर में अदालत के आदेश पर इन दोनों आतंकियों को 14 दिन की नियायिक हिरासत में जेल में रखने के आदेश दिए गए हैं. आतंकी रियाज मोहम्मद और गॉस मोहम्मद को अजमेर लाए जाने की योजना को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था. 

दरअसल उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद को कल उदयपुर की अदालत में पेश किया गया था. अदालत द्वारा इन्हें न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश के बाद निर्णय लिया गया कि इन्हें प्रदेश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार अजमेर की हाई सिक्युरिटी जेल में रखा जाए. इस निर्णय के बाद दोनों आतंकियों को देर रात ही उदयपुर से कड़े सुरक्षा इंतजामों के साथ अजमेर के लिए रवाना कर दिया गया था. अजमेर में हाई सिक्युरिटी जेल प्रशासन द्वारा भी इन दोनों नए कैदियों को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. 

हाई सिक्युरिटी जेल में भी है दोनों आतंकियों की जान को खतरा
अजमेर की हाई सिक्युरिटी जेल में भी माना जा रहा है कि रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद की जान को खतरा हो सकता है. यह खतरा उन हार्डकोर कैदियों से है जो पहले से इस जेल में बंद है. आशंका है कि कहीं इन दोनों ने जिस तरह से कन्हैयालाल की हत्या की है, उससे नाराज कोई कैदी जेल में इन पर हमला ना कर दे. यही वजह है कि हाई सिक्युरिटी जेल प्रशासन द्वारा इन दोनों आतंकियों को अलग-अलग सैल में रखने का निर्णय लिया गया है. 

आज दोनों आतंकियों का होगा मेडिकल
उदयपुर में जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों दुर्दांत हत्यारों रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद का आज मेडिकल करवाया जाएगा. आमतौर पर ऐसे कैदियों का मेडिकल अजमेर के जे एल एन अस्पताल में करवाया जाता है, लेकिन इन दोनों आतंकियों का मेडिकल अस्पताल के स्थान पर जेल में ही करवाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए जेल प्रशासन अजमेर के जे एल एन अस्पताल प्रशासन के संपर्क में है. माना जा रहा है कि इस मेडिकल के लिए चिकित्सकों की एक विशेष टीम का गठन किया जाएगा, जो जेल जाकर इनका मेडिकल करेगी. 

एन आई ए अजमेर आ कर कर सकती है पूछताछ
कन्हैयालाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों के संबंध क्योंकि पाकिस्तान के आतंकी संगठन से होना सामने आया है. इसी के चलते इस पूरे मामले की जांच एन आई ए द्वारा की जा रही है. इसे देखते हुए संभावना व्यक्त की जा रही है कि बहुत जल्द ही एन आई ए अधिकारियों का एक दल अजमेर पहुंचकर इन दोनों आतंकियों से पूछताछ कर सकता है.

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड को लेकर प्रतापगढ़ बंद, आरोपियों को फांसी की मांग

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news