गंदे पानी को बेचने के गोरखधंधे को लेकर प्रशासन सख्त, नालों को खुलवाया
Advertisement

गंदे पानी को बेचने के गोरखधंधे को लेकर प्रशासन सख्त, नालों को खुलवाया

 कस्बे में कई स्थानों पर विगत कई वर्षों से गंदे पानी से खेतों में सब्जियां उगाई जा रही है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

गंदे पानी को बेचने के गोरखधंधे को लेकर प्रशासन सख्त, नालों को खुलवाया

Kishangarh Bas: खैरथल कस्बे में पिछले कई वर्षों से चले आ रहे नाले के गंदे पानी को बेचने के गोरखधंधे को लेकर पालिका प्रशासन ने पहुंचकर नालों को खुलवाया और उनमें लगे पंपसेट को हटाया गया.

पालिका के अधिशासी अधिकारी पवन शर्मा ने बताया कि आमजन व पार्षदों की शिकायत पर कस्बे के वार्ड नंबर 12 में पालिका द्वारा निर्मित नालों में लोहे की जालियों को लगाकर पानी को इक्ट्ठा कर पंपसेट द्वारा खेतों में पानी बेचने का लोगों ने धंधा बना लिया था.

जिसकी शिकायत मिलने पर नगरपालिका की टीम ने नाली को निर्माणाधीन चालू कराते हुए सफाई करवाई तथा पानी रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है. कस्बे में कई स्थानों पर विगत कई वर्षों से गंदे पानी से खेतों में सब्जियां उगाई जा रही है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर के लिए बंसी पहाड़पुर का पत्थर मिलेगा जल्द, जानें क्यों?

अनेकों गंभीर बीमारियों के उत्पन्न होने का खतरा बना हुआ है. वहीं, वार्ड नंबर 12 में स्थित पार्क के पीछे चौड़े नाले की चौड़ाई को कम किया जाएगा ताकि साफ सफाई करने में पालिका कर्मचारियों को आसानी हो. अंबेडकर पार्क स्थित सुलभ शौचालय को भी वहां से हटाकर पार्क को चौड़ा किया जाएगा. वार्ड पार्षद ने बताया की सभी के घरों में शौचालय होने के कारण इनका उपयोग नहीं होता है.

इस मौके पर खैरथल नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पवन शर्मा व कनिष्ठ अभियंता मोतीलाल वर्मा, खैरथल नगर पालिका प्रतिपक्ष नेता विक्की चौधरी, मनोनीत पार्षद रामचंद्र कामरेड, मनोज गुराडिया पार्षद राहुल रसगोन, सुबह सिंह यादव, भवानी सिंह, आदि लोग मौके पर मौजूद रहे.

Report-Jugal Kishor

Trending news