अलवर: रामगढ़ में वनपाल की परीक्षा देने से वंचित रह गए 211 उम्मीदवार, इंट्री के लिए गिड़गिड़ाते रहे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428410

अलवर: रामगढ़ में वनपाल की परीक्षा देने से वंचित रह गए 211 उम्मीदवार, इंट्री के लिए गिड़गिड़ाते रहे

राजस्थान वनपाल की परीक्षा में अलवर के केंद्रों पर की गई परीक्षार्थियों की गहनता से चेकिंग, लेट आने वाले परीक्षार्थी परीक्षा से रहे वंचित, परीक्षा केंद्र के मुख्य गेट पर गिड़गिड़ाते रहे उम्मीदवार. परीक्षार्थियों को केवल बनियान में ही परीक्षा केंद्रों में अंदर आने की अनुमति दी गई.

परीक्षार्थियों को केवल बनियान में ही परीक्षा केंद्रों में अंदर आने की अनुमति दी गई.

रामगढ़: सरकार परीक्षा में हो रही नकल को रोकने के लिए पूरे प्रयास कर रही है, लेकिन नाकाम होती नजर आई है, क्योंकि नकल करने वाले नए-नए तरीके से नकल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. आज रविवार के दिन वनपाल की परीक्षा आयोजित की जा रही है. दो पारियों में परीक्षा ली जाएगी. परीक्षा को लेकर जिला कलेक्टर से लेकर प्रशासनिक अधिकारी परीक्षा पर विशेष निगरानी बनाए बैठे हैं. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ में पहली पारी में वनपाल की परीक्षा आयोजित की गई. प्रत्येक परीक्षार्थियों की परीक्षा सेंटरों में प्रवेश लेने से पहले गहनता से जांच की गई.

 युवक परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में घुसने से पहले केवल बनियान के अंदर ही प्रवेश दिया गया. युवती परीक्षार्थियों को भी डबल टी-शर्ट के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. उनको भी केवल एक ही टी-शर्ट में प्रवेश दिया गया. प्रत्येक परीक्षार्थियों की स्कैनिंग मशीन द्वारा चेकिंग की गई. उसके बाद ही परीक्षा में प्रवेश दिया गया. 

10:00 बजे शुरू होने वाली परीक्षा में 9:30 बजे ही परीक्षार्थियों का प्रवेश बंद कर दिया गया. 360 परीक्षार्थी परीक्षा देने थे लेकिन 211 परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रहे केवल 149 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा को लेकर एसडीएम जनक सिंह और डीएसपी देशराज गुर्जर परीक्षा केंद्रों में गहनता से जांच करने के लिए पहुंचे. 9:30 बजे के बाद परीक्षा से वंचित परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए मुख्य गेट पर गिरगिड़ाते नजर आए, लेकिन परीक्षा से वंचित रह गए.

गोविंद जाटव ने बताया कि वनपाल की परीक्षा को लेकर आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र पर पूरी तैयारी की गई है, बच्चों की गहनता से जांच करने के बावजूद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है. परीक्षा केंद्र पर सारी सुविधा उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- Rsmssb Forest Guard Exam 2022: राजस्थान वनपाल भर्ती परीक्षा की पहली पारी 10 जिले में संपन्न, दूसरी पारी जारी

 

Trending news