अलवर में रिपीट हो रही केरल स्टोरी! मुस्लिम लड़कियों का हिंदू गर्ल्स पर दबाव, धर्म परिवर्तन और निकाह के लिए कर रही हैं परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2134360

अलवर में रिपीट हो रही केरल स्टोरी! मुस्लिम लड़कियों का हिंदू गर्ल्स पर दबाव, धर्म परिवर्तन और निकाह के लिए कर रही हैं परेशान

Alwar News: अलवर में हिंदू लड़कियों ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उनके साथ रहने वाली मुस्लिम लड़कियों उन पर धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बना रही हैं और लगातार इसके लिए परेशान कर रही हैं. 

Alwar News Zee Rajasthan

Alwar News: राजस्थान के अलवर में केरल स्टोरी जैसा मामला सामने आया है. इस मामले ने पुलिस व जिला प्रशासन को हिला कर रख दिया. शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली हिंदू लड़कियों ने पुलिस को शिकायत दी कि उनके साथ रहने वाली मुस्लिम लड़कियों ने मुस्लिम युवकों से दोस्ती करने व धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बनाया. 

वहीं, बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवती धमकी देने लगी और मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों का पीछा करने लगे. उनको फोन करते व दोस्ती करने का दबाव बना रहे थे. परेशान युवतियां पुलिस थाने में पहुंची और मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. 2 दिनों तक अलवर पुलिस ने मामले को दबाए रखा व पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं दी. 

मामला सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत इस संबंध में संबंधित थाना अधिकारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों को फटकार लगाई. मामले में धर्म परिवर्तन करने शादी के लिए जबरन दबाव बनाने छेड़छाड़ करने सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. इसमें काजल, सकीना, वारिस शामिल है. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है. इनसे पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं. मेवात क्षेत्र में लंबे समय से धर्म परिवर्तन करने सहित कई मामले चल रहे हैं. साथ ही इन कामों के लिए कई गैंग भी एक्टिव है.

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 27 फरवरी 2024 को दो लड़कियों ने अलवर शहर कोतवाली में एक शिकायत दी कि उनकी दो रूममेट काजल उर्फ बबीता और सकीना मेव है, जो धर्म परिवर्तन करने की बात कहती हैं और जबरन वसीम से दोस्ती करने की बात कहती है. 

शिकायत में पीड़ित लडकियों ने बताया कि आरोपी युवक उनके कॉलेज तक पीछा करता था. जब कॉलेज से वापस आते थे जब पीछा करता था और तंग परेशान करता था. शादी करने के लिए दबाव बना रहा था और बार-बार फोन कर कर परेशान करता था. उन्होंने बताया कि वह कॉलेज में पढ़ती हैं. इस मामले में पुलिस ने 27 तारीख को धारा 151 में पाबंद कराया था.

उसके बाद जब यह मामले की गंभीरता से जांच की गई तो इस मामले में धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया और आज तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और इस मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप गई है. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों ने शिकायत की थी कि यह दोनों रूममेट उन पर प्रेशर बनाती हैं और जबरन धर्म परिवर्तन की बात करती है कि वसीम पुत्र रशीद उसे शादी कर लो और अपना धर्म परिवर्तन कर लो. 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट इनकी दोस्ती और सर्कल के बारे में अनुसंधान किया जा रहा है कहीं यह धर्म परिवर्तन करने वाले गैंग से जुड़े हुए तो नहीं है. इस मामले में पूरी तरीके से अनुसंधान किया जाएगा, जिससे कानून व्यवस्था बरकरार रहे.

जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक शहर नारायण सिंह ने बताया कि जिन लड़कियों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. उनका कहना है कि उनके मकान में ही रहने वाली दोनों लड़कियां उन्हें परेशान करती थी. धर्म परिवर्तन की बात करती थी. वसीम से दोस्ती की बात करती थी. हमने परेशान होकर यहां से मकान भी बदल लिया और उसके बावजूद भी वह लड़का हमको परेशान करने लगा और हमारे नए किराए के मकान पर जाकर झगड़ा भी हुआ है. उन्होंने कहा कि इस मामले में बताया गया है कि यह धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन भी देते थे. लड़की का बयान ले लिया गया है और उनकी काउंसलिंग की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने लिया तगड़ा U-Turn, 25 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम बाबा क्यों चढ़ाया जाता है निशान?

Trending news