राहुल गांधी की सभा में इन लोगों ने पुलिस पर किया था हमला,गिरफ्तारी से पता चली असली वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498669

राहुल गांधी की सभा में इन लोगों ने पुलिस पर किया था हमला,गिरफ्तारी से पता चली असली वजह

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एनईबी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर स्थित सामुदायिक भवन में राहुल गांधी की यात्रा के दौरान ड्यूटी में आए पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

राहुल गांधी की सभा में इन लोगों ने पुलिस पर किया था हमला,गिरफ्तारी से पता चली असली वजह

Alwar: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बीकानेर से ड्यूटी पर आए पुलिस कर्मियों पर हमला करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी तेजस्वनी गौतम ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी. एसपी ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए बीकानेर से आई पुलिस टीम के साथ 19 दिसंबर को मारपीट करने के मामले में एनईबी थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अभी शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एनईबी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर स्थित सामुदायिक भवन में राहुल गांधी की यात्रा के दौरान ड्यूटी में आए पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है . उन्होंने बताया कि इस मामले में सुरेश चंद पुत्र रूपचंद एवं अनिल पुत्र रामप्रसाद को गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ कड़े सेक्शंस लगाए गए हैं. इनमें तीन मुख्य आरोपी थे. जिनमें से 2 पकड़े गए हैं.  50 से अधिक लोग अज्ञात में शामिल हैं जिनकी पहचान की जा रही है .

शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 पुलिस की टीमें गठित की गई हैं और इस प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम के तहत कार्रवाई कर शीघ्र चालान पेश किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस संबंध में एनईबी थाना प्रभारी राजकुमार को स्टेट और जिला पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना नहीं देने के मामले में लाइन हाजिर किया गया है और इस पूरे प्रकरण की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सरिता सिंह को सौंपी गई है .

इस मामले में किस किसकी गलती रही इसकी भी जांच की जा रही है. उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि सूचना के बाद ही आईपीएस सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और घायल पुलिसकर्मी को हेड इंजरी हुई थी और सर्जरी के लिए जयपुर बात कर ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से मध्य रात्रि को ही जयपुर भेजा गया. उन्होंने कहा कि पुलिस पर हमले करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि बीकानेर से डेढ़ सौ से अधिक पुलिसकर्मी राहुल गांधी के भारत जोड़ों यात्रा में अलवर ड्यूटी में आए थे. अंबेडकरनगर के सामुदायिक भवन में 65 पुलिसकर्मी ठहरे हुए थे. रिक्शे के विवाद को लेकर यह झगड़ा हुआ था जिसमें सरपंच पति एवं थाने के हिस्ट्रीशीटर मूवीन खान सहित सैकड़ों लोगों ने अंबेडकरनगर के सामुदायिक भवन पर हमला बोला था और तोड़फोड़ और मारपीट कर दी थी. जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. जिनमें एक पुलिसकर्मी मोहम्मद यूनुस निवासी बीकानेर के गंभीर चोट आई थी. जिसे जयपुर रेफर कर दिया गया था , इस मामले में पुलिस की काफी आलोचना हुई . क्योंकि पुलिस इस मामले को दबाती रही. इस संबंध में कांस्टेबल हरेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news