Alwar News: भगवान जगन्नाथ रथयात्रा में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पुलिस के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326177

Alwar News: भगवान जगन्नाथ रथयात्रा में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पुलिस के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Alwar News: रथयात्रा के आग बैडंबाजो पर भजनो की प्रस्तुतियों के साथ सैकडो भक्तो की टोलीयॉं नाचते थिरकते महानायक की महिमा का बखान कर रही थी.कानूनी व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर माकूल व्यवस्था रही.

Alwar news

Alwar News: जन जन की आस्था के आराध्य देव भगवान जगन्नाथ जी महाराज की रथयात्रा सशस्त्र पुलिस की सलामी व शाही लवाजमें के साथ चौपड़ बाजार स्थित जगन्नाथ मंदिर से निकाली गई.इस अवसर पर भगवान को इन्द्र रूपी विमान मे आरूढ़ कर मंहत पूरणदास व मदनमोहन ने पूजा अर्चना की.

दुल्हा बने जगन्नाथ की नयनाभिराम छवि को देखने चौपड़ बाजार में हजारो की भीड जमा थी. इस अवसर पर धंटे धडियाल,शंख की ध्वनि के साथ साथ जय जगदीश हरे के उद़धोष से समूचा वातावरण जगदीशमयी हो गया. 

रथयात्रा के आग बैडंबाजो पर भजनो की प्रस्तुतियों के साथ सैकडो भक्तो की टोलीयॉं नाचते थिरकते महानायक की महिमा का बखान कर रही थी. श्रृदालु महिला पुरूष रथ के नीचे निकले की होड़ में मशक्कत कर धर्मलाभ कमाने में पीछे नही रहे. दूसरी ओर रथ के पीछे उमस के बावजूद नन्हे बालको की पेट पलनियॉं परिक्रमा देने वालो की होड़ सभी के लिये आकर्षण का केन्द्र बनी हुई थी. 

दूल्हे बने जगन्नाथ की सीताराम मंदिर, कांकवाडी हनुमान मंदिर, अवधूत आश्रम के मंहत स्वामी श्याम भारती सहित अनेक मंदिरो के मंहतो की ओर से आरती उतार अगुवानी की. रथयात्रा के मार्ग में अनेक सामाजिक संगठन व सेवाभावी लोगो ने शीतल मीठे पानी की प्याऊ,नींबू शिकंजी व प्रसाद का वितरण कर धर्मलाभ कमाया. 

कानूनी व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर माकूल व्यवस्था रही.देर रात्री जानकी ब्याहने जगन्नाथ गंगाबाग पहुंचे. इसी के साथ गंगाबाग परिसर में सात दिवसीय मेला महोत्सव का आगाज हो गया. 

यह भी पढ़ें:Rajasthan Live News: जयपुर में लगेगा बड़े नेताओं का तांता,भजनलाल शर्मा,अशोक गहलोत समेय ये नेता रहेंगे मौजूद..

यह भी पढ़ें:Weather: राजस्थान की इन जगहों पर बरसेगा मानसून का कहर, 16 जिलों में येलो अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें:नगर परिषद ने शुरू किया पौधरोपण अभियान,1 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य

Trending news