Alwar News: केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव द्वारा मात्रवन में होगा 1 लाख पौधा रोपण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335665

Alwar News: केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव द्वारा मात्रवन में होगा 1 लाख पौधा रोपण

Alwar latest News: राजस्थान के केंद्रीय मंत्री वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के द्वारा आज सरिस्का के बफर जोन भूरा सिद्ध मंदिर के आसपास वन अधिकारियों के साथ चर्चा कर आगामी मानसून में 1 लाख सघन पौधारोपण मात्रवन में 7 अगस्त को करने का निर्णय लिया गया.

Alwar News

Alwar latest News: राजस्थान के केंद्रीय मंत्री वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के द्वारा आज सरिस्का के बफर जोन भूरा सिद्ध मंदिर के आसपास वन अधिकारियों के साथ चर्चा कर आगामी मानसून में 1 लाख सघन पौधारोपण मात्रवन में 7 अगस्त को करने का निर्णय लिया गया. इस दौरान उनके साथ राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा अलवर डीएफओ राजेंद्र हुड्डा एसडीएम प्रतीक जूईकर मौजूद रहे.

 

भूरासिद्ध वन क्षेत्र से लौटने के दौरान रास्ते में स्थानीय वार्ड 34 की महिलाओं ने पानी की मांग को लेकर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का रास्ता रोककर घेराव कर दिया. वार्ड की स्थानीय महिला गीता मीणा ने बताया कि हम 6 महीनों से पानी की समस्या से ग्रस्त हैं. क्या पार्षद, क्या एसडीएम, क्या जलदाय विभाग और क्या कलेक्टर कार्यालय सभी जगह चक्कर लगाए पर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ. हमेशा आश्वासन मिला. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: कलेक्ट्रेट परिसर में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

यहां 500 घरों में पानी नहीं आता है. कभी कभार पानी के टैंकर को 5 से 7 दिन में भेज दिया जाता है. आज पता लगा कि केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव सांसद का स्थानीय वार्ड वासी महिलाओं ने घेराव कर दिया और उनसे बात की पर उन्होंने कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया. गीता मीणा ने कहा कि चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए पर अभी तक पानी की समस्या हल नहीं हो पाई. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur: मदन दिलावर की अध्यक्षता में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक

थोड़ी देर मिल पाए पर कोई बात नहीं हुई ना ही कोई समाधान निकला. इन्होंने भी कोई सुनवाई नहीं की आने वाले दिनों में इस क्षेत्र के सभी 500 से अधिक घरों के महिला और पुरुष उग्र आंदोलन करेंगे. स्थानीय महिला गीता मीणा ने कहा कि हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा है. जो बिल्कुल गलत है हमने बीजेपी को खुलकर वोट दिया है.

 

Trending news