RBSE 10th Topper : बानसूर की अंजलि यादव बनी राजस्थान टॉपर, स्कूल ने की 51 हजार के इनाम की घोषणा
Advertisement

RBSE 10th Topper : बानसूर की अंजलि यादव बनी राजस्थान टॉपर, स्कूल ने की 51 हजार के इनाम की घोषणा

बानसूर की बेटी अंजली यादव ने कक्षा 10 के परीक्षा परिणाम में 98.83 प्रतिशत अंक हासिल कर अलवर जिले में प्रथम स्थान तथा राजस्थान में तीसरा स्थान प्राप्त कर बानसूर का नाम रोशन किया है.

RBSE 10th Topper : बानसूर की अंजलि यादव बनी राजस्थान टॉपर, स्कूल ने की 51 हजार के इनाम की घोषणा

Alwar news : बानसूर की बेटी अंजली यादव ने कक्षा 10 के परीक्षा परिणाम में 98.83 प्रतिशत अंक हासिल कर अलवर जिले में प्रथम स्थान तथा राजस्थान में तीसरा स्थान प्राप्त कर बानसूर का नाम रोशन किया है. बानसूर के एस एम एस विद्यालय में बालिका अंजली यादव का निदेशक डॉ शशिकांत बोहरा ने मला साफा पहनाकर तथा मिठाई खिलाकर सम्मानित किया. बालिका अंजली यादव ने कहा कि वह आगे चलकर चिकित्सा सेवा में सेवा देना चाहती है.

 51 हजार के इनाम की घोषणा

बालिका अंजली यादव ने अपनी मेहनत का श्रेय गुरुजन तथा माता-पिता को दिया है. निदेशक डॉ शशिकांत बोहरा ने बताया की बालिका के अलवर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बालिका को 51000 का नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा. इस दौरान प्रधानाचार्य धर्मपाल चौधरी, महेश पारिक,बी एल यादव, रोहिताश यादव, राजकुमार शर्मा सहित स्टाफ मौजूद रहा.

 

शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला और शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान ने शुक्रवार को शिक्षा संकुल में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान की वर्ष 2023 की माध्यमिक, माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षा, प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम जारी किया.शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि माध्यमिक एवं माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षा परीक्षा का परिणाम 90.49 प्रतिशत रहा है.इन दोनों परीक्षाओं में 10 लाख 41 हजार 373 विद्यार्थी प्रविष्ट हुए, इनमें 5 लाख 58 हजार 853 लड़के और 4 लाख 82 हजार 520 लड़कियां शामिल है.उत्तीर्ण विद्यार्थियों में 5 लाख 1 हजार 752 लड़के और 4 लाख 40 हजार 608 लड़कियां शामिल है.

इस प्रकार लड़कियों की सफलता का प्रतिशत 91.31 एवं लड़कों का 89.78 प्रतिशत रहा. इसी प्रकार प्रवेशिका परीक्षा का कुल परिणाम 75.05 प्रतिशत रहा है, इसमें लड़कियों की सफलता का प्रतिशत 78.33 प्रतिशत एवं लड़कों का 71.42 प्रतिशत है.डॉ. कल्ला ने लड़कों की तुलना में लड़कियों के उच्च सफलता प्रतिशत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके जीवन में प्रगति की कामना की.शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान ने सफल विद्यार्थियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि अन्य विद्यार्थी इस परिणाम से निराश नहीं हो और भविष्य में और अधिक मेहनत के साथ परीक्षाओं की तैयारी करें.परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर छात्र—छात्राए देख सकते है.

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news