Bansur: बानसूर में यूरिया के लिए लगी कतार, खाद नहीं मिलने से किसान परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439659

Bansur: बानसूर में यूरिया के लिए लगी कतार, खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

Bansur, Alwar News: अलवर के बानसूर में यूरिया खाद के संकट के चलते किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  500 से भी ज्यादा किसान खाद लेने के लिए कतार में लगे.

यूरिया के लिए लगी किसानों की कतार

Bansur, Alwar News: अलवर के बानसूर में यूरिया खाद के संकट के बीच किसानों को घंटो लाइन में खड़ा होने के बाद भी खाद नहीं मिल रहा है. जिससे किसानों में रोष बना हुआ है. बानसूर में यूरिया खाद के लिए किसान सुबह 6 बजे से लाइन में लगे थे, लेकीन 12 बजे तक भी किसानों की यूरिया खाद के कट्टे नहीं मिले. किसानों ने खाद विक्रेताओं के ऊपर ब्लैक में खाद बेचने का आरोप लगाया है. वहीं किसानों का कहना है कि खाद विक्रेता ब्लैक में खाद बेच रहें हैं लेकीन सुबह से लाइन में लगने के बाद भी हमें खाद नहीं मिल रहा है. 

वहीं किसानों ने बताया की खाद दांतली पहाड़ी खाद बीज भंडार पर 220 खाद के कट्टे आज पहुंचे हैं लेकीन विक्रेता 12 बजे अपनी दुकान खोलने आए है. जिस पर टोकन से किसानों को खाद वितरण किया गया लेकीन खाद के लिए 500 से भी ज्यादा किसान खाद लेने आए थे. जिस पर खाद नहीं मिलने पर खाद विक्रेता और किसान आमने सामने हो गए. वहीं दूसरी तरफ नारायणपुर के गड़ी मामोड में सुबह खाद बीज भंडार पर 660 यूरिया खाद के कट्टे वितरण के लिए पहुंचे लेकीन विक्रेता ने सर्वर डाउन होने का बहाना बनाकर किसानों को खाद नहीं दिया और खाद को गोदाम में उतार दिया. जिस पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. खाद बीज की दुकानों के बाहर सैकड़ो की संख्या में किसान जमा हो गए. वहीं सूचना पर कृषि संबंधित अधिकारी महेन्द्र यादव मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इस दौरान नारायणपुर पुलिस को मौके पर बुलाया गया और पुलिस की सुरक्षा में खाद वितरण किया गया.

खबरें और भी हैं...

Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल डीजल के नए रेट हुए जारी, जानिए क्या है आज के दाम

मंड्रेला पहुंची MLA दीप्ति माहेश्वरी, बोली- 2023 विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पक्की

नागौर: खरनाल में तेजाजी के मंदिर निर्माण पर चर्चा, लोगों ने सांसद बेनीवाल से की मुलाकात

BJP का शेखावाटी पर पूरा फोकस, जानें मोदी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव का दांव

Trending news