Khairthal News: रेलवे फाटक संख्या 93 बंद होने से आमजन परेशान, व्यापार भी हो रहा प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2067159

Khairthal News: रेलवे फाटक संख्या 93 बंद होने से आमजन परेशान, व्यापार भी हो रहा प्रभावित

Khairthal News: राजस्थान के खैरथल में शहर के बीचों बीच बना रेलवे फाटक संख्या 93 बंद करने से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही इससे व्यापार भी प्रभावित होता दिख रहा है. 

Khairthal News: रेलवे फाटक संख्या 93 बंद होने से आमजन परेशान, व्यापार भी हो रहा प्रभावित

Rajasthan News: खैरथल रेलवे प्रशासन की ओर से रेलवे लाइन पर रखरखाव कार्य के लिए शहर को दो भागों में विभाजित करने वाला शहर के मध्य में स्थित रेलवे फाटक संख्या 93 को दस दिन तक बंद करने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में इस निर्देश के तहत के फाटक बंद के प्रथम दिन से ही आमजन की दिनचर्या प्रभावित होने लगी है. ओवरलोड वाहन शहर के बीचो-बीच से गुजर रहे हैं, जिससे बड़ी घटनाएं होने का भी अंदेशा बना हुआ है. 

घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं वाहन 
फाटक बंद होने के कारण अंडर पास में लगभग पूरे दिन जाम के हालात बने रहते हैं. अंडर ब्रिज से गुजरने वाले दुपहिया और बड़े -बड़े वाहन से घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं. इस जाम में प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ी, एंबुलेंस, दमकल, स्कूली वाहन आदि को घंटों खड़े रहकर इंतजार करना पड़ता है. यहां पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है. शहर के लोगों का कहना है कि रेल प्रशासन को जल्द कार्य को पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करनी चाहिए. वहीं, किसान नेता टिल्लू शर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को लेकर खैरथल में झांकियां निकाली जाएगी, जिसके चलते रेलवे फाटक बंद होने के कारण अड़चन पैदा हो सकती हैं. 

जानें क्यों बंद किया गया है फाटक ?
रेलवे के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि खैरथल स्टेशन यार्ड में फाटक संख्या 93 पर 16 से 25 जनवरी 2024 तक रेलवे मशीनों द्वारा रेलवे यार्ड में रोड छनाई और सड़क निर्माण का कार्य किया जाएगा. ऐसे में 16 जनवरी की सुबह 10 बजे से लेकर 25 जनवरी की रात 8 बजे तक फाटक संख्या 93 को बंद रखा जाएगा. ऐसे में यहां से पूरी तरह यातायात बंद रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- सांसद रामचरण बोहरा ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-ये भगवान राम को काल्पनिक बताते हैं

Trending news