खाद की कमी से बेहाल किसान, बाजरे और गेहूं की फसल बर्बादी का सता रहा डर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1443927

खाद की कमी से बेहाल किसान, बाजरे और गेहूं की फसल बर्बादी का सता रहा डर

Alwar News: अलवर जिले के  थानागाजी क्षेत्र के अंदर लंबे समय से यूरिया खाद नहीं आने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों को अपने खेत में खड़ी फसल की चिंता सताने लगा है. क्योंकि बिना यूरिया खाद के चलते उनकी फसल खराब हो जाएगी. सरकार के नुमाइंदों के जरिए किसानों की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

खाद की कमी से बेहाल किसान,  बाजरे और गेहूं की फसल बर्बादी का सता रहा डर

Alwar News: अलवर जिले के थानागाजी में लगातार खाद की किल्लत किसानों के सामने बनी हुई है. किसानों को यूरिया खाद नहीं मिलने से किसान इधर-उधर भटक रहे हैं तथा किसानों की बाजरे तथा गेहूं की फसल खराब होने का भी उन्हें डर सता रहा है. 

Rajasthan Political Latest Updates : सचिन पायलट गुट को करारा जवाब, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट से सबकी बोलती बंद

ऐसे में थानागाजी के नारायणपुर रोड पर एक खाद विक्रेता के पास खाद के 600 कट्टे पहुंचे. वहीं खाद पहुंचने की सूचना के बाद सुबह से ही किसानों की दुकान के सामने कतारें लगनी शुरू हो गई तथा खाद बंटवाने के लिए  कृषि विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया. सूचना  मिलने के बाद कृषि विभाग के सहयोग से किसानों को खाद के कट्टे वितरित करवाए गए.

वहीं, अधिकारी महादेव ने बताया कि किसानों को आधार कार्ड के माध्यम से एक किसान को एक यूरिया खाद का कटा 266 की दर से उपलब्ध कराया जा रहा है.
गौरतलब है थानागाजी क्षेत्र में किसानों के सामने यूरिया खाद की किल्लत बनी हुई है तथा यूरिया खाद प्राप्त करने के लिए किसान इधर उधर भटक रहा है लेकिन कई जगह खाद विक्रेता अपने ही चहते किसानों को खाद दे रहे है वही दूसरे किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा था , इसको लेकर उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया तथा यूरिया खाद आने पर किसानों को यूरिया खाद वितरित किया गया।

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Trending news