कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह
Advertisement

कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह

कस्बे में राजकीय महाविद्यालय तो खुल गया, लेकिन कारण छात्र-छात्राओं के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है. कंडम प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग में महाविद्यालय चल रहा है. कॉलेज में रात के वक्त शराबी घूमते रहते हैं और सुबह आवारा सांड तफरीह करते हैं.

 

कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह

Ramgarh: रामगढ़ कस्बे में विधायक की अनुशंसा पर 3 वर्षों से राजकीय महाविद्यालय तो खुल गया, लेकिन सुविधा के अभाव के कारण छात्र-छात्राओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कंडम प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग में महाविद्यालय चल रहा है, लेकिन महाविद्यालय में कमरों के अभाव के कारण बच्चों को पढ़ाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. भरपूर मात्रा में कॉलेज में प्रोफेसर नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

गुरुवार को भी महाविद्यालय में स्टाफ के दो ही लोग मौजूद थे, जिसमें एक उर्दू की महिला प्रोफेसर थीं और महाविद्यालय के बाबू. छात्र संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुनफेद खान का कहना है कि महाविद्यालय में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा. महाविद्यालय की बिल्डिंग की हालत जर्जर अवस्था में है. बारिश के मौसम में कमरे टपकते हैं, बच्चे पढ़ नहीं पाते. सबसे बड़ी समस्या तो यह है की रात के वक्त कॉलेज शराबियों का अड्डा बन जाता है. सुबह के टाइम जब छात्र कॉलेज में आते हैं तो कॉलेज में शराब के बोतलें नजर आती हैं. आवारा सांड कॉलेज में घूमते रहते हैं, जिनसे छात्रों को भी खतरा है. छात्राओं के लिए कॉलेज में शौचालय की सुविधा नहीं है.

जो शौचालय हैं, वह भी सफाई ना होने के कारण खराब पड़े हैं . इन समस्याओं के लिए कॉलेज प्रशासन और एसडीएम और नगर पालिका को ज्ञापन दे चुका है, लेकिन कोई सुविधा नहीं की गई. गौरतलब है कि कॉलेज बिल्डिंग के लिए विधायक ने रोड पर सरकारी जमीन अलॉट करा दी थी, लेकिन उस पर किसी का कब्जा था, इस कारण से कोर्ट का स्टे आ गया. जिसके कारण कॉलेज की नई बिल्डिंग नहीं बन पाई.

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news