सर्किट हाउस में पौधारोपण कर हरित अलवर अभियान का हुआ शुभारंभ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1279417

सर्किट हाउस में पौधारोपण कर हरित अलवर अभियान का हुआ शुभारंभ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

अलवर जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अगुवाई में जिला प्रशासन आज सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण कर हरित अलवर अभियान का शुभारम्भ किया गया. 

हरित अलवर अभियान

Alwar: अलवर जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अगुवाई में जिला प्रशासन आज सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण कर हरित अलवर अभियान का शुभारम्भ किया गया. सर्किट हाउस में 130 पौधे लगाए गए, कलेक्टर जितेंद्र सोनी ने पौधारोपण कर हरित अलवर प्रोग्राम की शुरुआत की है. 

इस अवसर पर स्काउट गाइड, स्कूली बच्चे, वन विभाग के अधिकारी, जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे, इसके बाद सर्किट हाउस से रैली निकाली गई, रैली के माध्यम से जनजागरूकता का संदेश देते हुए रैली प्रताप ऑडिटोरियम तक पहुंची. इस अवसर पर जिला कलेक्टर, वन विभाग के अधिकारी, स्काउट के बच्चों ने दीप प्रज्वलन किया, जहां हरित अलवर अभियान के तहत पौधारोपण और इस संदर्भ में कार्यक्रम आयोजित हुआ है. 

यह भी पढ़ें - वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी

इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिला कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रोग्राम के माध्यम से हरा भरा अलवर रहे, जिससे प्राकृतिक सौंदर्य बढ़ेगा और अलवर का पर्यटन भी बढ़ेगा. इस अवसर पर हरित अलवर का पोस्टर का विमोचन किया गया, जिसमें समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, समस्त उपखण्ड स्तरीय अधिकारी, समस्त तहसीलदार और समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि ने भी भाग लिया, प्रताप ऑडिटोरियम में विद्यार्थियों को आई एम कलाम फिल्म दिखाई गई.

Reporter: Jugal Gandhi

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

संत विजयदास की अस्थि कलशयात्रा पर सियासत, विरोध के बाद बदला रूट, मामले पर प्रमुख शासन सचिव की प्रेस रिलीज आज

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई

OMG: पृथ्वी के पास आज और कल आ रहे हैं दो एस्‍टरॉयड, नासा ने दी ये बड़ी चेतावनी

Trending news