Alwar में जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463023

Alwar में जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान के अलवर में जिला जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.  अलवर जिला जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सूचना एवं प्रसारण मत्रांलय, भारत सरकार के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर अहिल्याबाई सीरियल के निर्माता, निर्देशक, लेखक, कलाकारों और सोनी टीवी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

Alwar में जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Alwar News: जिला जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.  अलवर जिला जाट महासभा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सूचना एवं प्रसारण मत्रांलय, भारत सरकार के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर अहिल्याबाई सीरियल के निर्माता, निर्देशक, लेखक, कलाकारों और सोनी टीवी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

जाट महासभा के जिला अध्यक्ष शेर सिंह चौधरी ने बताया कि विश्व के सिरमोर भारत भूमि के अजेय योद्धा महाराजा सूरजमल और भरतपुर रियासत ने सपूर्ण विश्व में गोरवशाली पहचान स्थापित की है. भरतपुर रियासत हिदुस्तान की एक मात्र रियासत है, जो कभी गुलाम नहीं हुई. भरतपुर रियासत के महाराजाओ ने हमेशा हिंदुस्तान की आन बान शान बचाने के लिए त्याग तपस्या की पानीपत के तृतीय युद्ध मेँ मराठा मुगलों से हार गए थे.

यह भी पढे़ं-  स्नैपचैट से मंगवाया नाबालिग का न्यूड वीडियो, फिर बोला- मेरे साथ सो जा, नहीं तो वायरल कर दूंगा

महाराजा सूरजमल और महारानी किशोरी देवी ने मराठा सेना के घायल सैनिकों और उनकी पत्नी बच्चों को सुरक्षित उनके प्रदेश महाराष्ट्र भेजा महाराजा सूरजमल ने अपनी सेना, राशन, पानी और चांदी का सिक्का देकर सम्मान सुरक्षित घर पहुंचाने का काम किया. उस दौर में हारी हुई सेनाओं को लूट लिया जाता था लेकिन भरतपुर रियासत के महाराजाओ ने हमेशा पीड़ित असहाय की मदद की है. 

निर्माताओं ने महाराजा सूरजमल की छवि को खराब करने का प्रयास किया
भरतपुर का इतना बड़ा गौरवशाली इतिहास होने के बावजूद अहिल्याबाई सीरियल मेँ निर्माताओं ने महाराजा सूरजमल के गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर घिनौनी हरकत की है. सोनी टीवी चैनल पर 7 बजे एक सीरियल प्रसारित होता है. अहिल्याबाई सीरियल के 17 नवंबर 2022 के एपिसोड में पात्र कलाकार खंडेराव द्वारा महाराजा सूरजमल को घटिया दगाबाज बुझदिल बताया गया और खांडेराव दवारा युद्ध हारना बताया गया जबकि महाराजा सूरजमल की सेना ने खडेराव को युद्ध के दौरान मारकर पराजित कर दिया था और विजय पताका फहराई थी. इस सीरियल में महाराजा सूरजमल के गौरवमय इतिहास से हटकर गलत तथ्यों के साथ काल्पनिक घटनाक्रम जोड़कर सीरियल निर्माताओं ने महाराजा सूरजमल की छवि को खराब करने का प्रयास किया है. 

जाट समाज उग्र आंदोलन का रूप धारण करेगा
ज्ञापन में मांग की गई कि सीरियल के निर्माता निर्देशक लेखक सोनी टीवी के कलाकारों के विरुद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करें. जिसे भविष्य में बॉलीवुड के कलाकार निर्माता किसी भी महापुरुष के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने से बाज आए. इस घटना से 36 कोम, किसान बिरादरी, जाट समाज में कड़ा रोष व्याप्त है. इस धारावाहिक सीरीयल के प्रसारण पर रोक लगवाते हुये, सबधित निर्माता निर्देशकों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करवाने का अनुग्रह करावें, जिससे समाज मे फैले हुये विरोध को रोका जा सके. अगर इस सीरीयल पर रोक तथा निर्माता निर्देशकों के खिलाफ कार्यवाही नही होने की स्थिती में अलवर सहित पूरे देश में जाट समाज उग्र आंदोलन का रूप धारण करेगा.

यह भी पढे़ं- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

Trending news